गाजियाबाद

थाना प्रभारी मोदीनगर ने की कवरेज के दौरान पत्रकार से हाथापाई, समस्त पत्रकारो ने एसपी ग्रामीण को सौपा ज्ञापन

Shiv Kumar Mishra
5 July 2021 10:17 AM GMT
थाना प्रभारी मोदीनगर ने की कवरेज के दौरान पत्रकार से  हाथापाई, समस्त पत्रकारो ने एसपी ग्रामीण को सौपा ज्ञापन
x
एसपी ग्रामीण से पत्रकारो ने की थाना प्रभारी ने ख़िलाफ़ कार्यवाही की मांग

ग़ाज़ियाबाद: पत्रकार से कवरेज के दौरान थाना प्रभारी मोदीनगर ने की पत्रकार व मीडिया फ़ॉर यू के प्रधान संपादक के साथ हाथापाई व अभद्रता। ग़ाज़ियाबाद के समस्त पत्रकारो ने सोमवार को एसपी ग्रामीण को सौपा ज्ञापन। पत्रकारो ने की एसपी ग्रामीण से कार्यवाही की मांग की है।

आपको बताते चले की मोदीनगर थाना क्षेत्र में श्याम सिंह बिल्डिंग को ध्वस्त किया जा रहा था। इसकी सूचना मीडिया फ़ॉर यू मोदीनगर संवाददाता मोहनलाल गुप्ता को मिली। मोहनलाल गुप्ता कवरेज करने के लिए मोके पर पहुँच गये। जिसमे वह अपने मोबाइल से कवरेज कर रहे थे। तभी वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने पत्रकार का मोबाइल फ़ोन छीन लिया और गाली गलौज करने लगे। पत्रकार ने पुलिस कर्मियों से कहा कि में पत्रकार हूं कवरेज करने के लिए आया हूं। और पुलिसकर्मियों ने संवाददाता मोहनलाल गुप्ता के साथ हाथापाई शुरू कर दी। इसकी सूचना मोहनलाल गुप्ता ने राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र मीडिया फ़ॉर यू के प्रधान संपादक नीरज कुमार गुप्ता को दी।

नीरज गुप्ता भी मौके पर पहुँचे तो थाना प्रभारी मोदीनगर मुनेंद्र सिंह से बात की तो मुनेंद्र सिंह ने नीरज कुमार गुप्ता से भी हाथापाई और अभद्रता की है। इसकी सूचना जैसे ही ग़ाज़ियाबाद के समस्त पत्रकारो को मिली तो पत्रकारो में रोष हो गया। समस्त पत्रकारो ने इस घटना की घोर निंदा की है। वही एसपी ग्रामीण से मिलकर थाना प्रभारी मोदीनगर के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।आपको बतादे की ऐसा नही है कि ये घटना पहली है। ऐसी घटना पत्रकारो के साथ आये दिन होती रहती है। पुलिस कर्मियों का रवैया शुरू से ही पत्रकारों के साथ ठीक नहीं रहा है लोकतंत्र का चौथा स्तंभ आज इतना नीचे गिर गया है कि थाना प्रभारी पत्रकार का सम्मान नही करता है और ना ही संपादक का सम्मान करता है इसी क्रम में गाजियाबाद के समस्त पत्रकारों ने एसपी ग्रामीण डॉक्टर ईरज रजा को ज्ञापन सौंपा है जिसमें थाना प्रभारी मोदीनगर मुनेंद्र सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है जैसे पुलिसकर्मियों व थाना प्रभारी का रवैया है उसी को लेकर ज्ञापन दिया।

नीरज गुप्ता ने कहा न्याय दिलाए अन्यथा ऐसे तो लोकतंत्र के चौथे स्तंभ का अस्तित्व ही खत्म हो जाएगा। जबकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी आदेश है कि पत्रकारों के साथ पुलिस सही रवैया करें इसके बावजूद भी जगह-जगह पर कुछ ऐसे पुलिसकर्मी हैं कि जिनके कारण पूरे पुलिस महकमें का नाम गंदा होता जा रहा है। डॉक्टर एसपी ग्रामीण ईरज़ रजा ने कहा कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। जांच सही पाई जाती है तो थाना प्रभारी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इस मौके पर मीडिया फॉर यू के प्रधान संपादक नीरज कुमार गुप्ता,मोहनलाल गुप्ता हिमांशु शर्मा,शमशाद रजा अंसारी, युसूफ खान, इरफान सैफ़ी,फुरकान मलिक,हैदर अली,प्रियंका शर्मा, जावेद अली,अली खान नहटौरी,शहजाद मलिक,वंदना सिंह,आस मोहम्मद,सहित पत्रकारगण मौजूद रहे।

Next Story