गाजियाबाद

दिल्ली में आयोजित होने वाले G20 सम्मेलन को लेकर गाजियाबाद में भी तैयारियां जोरों पर

Shiv Kumar Mishra
29 Aug 2023 3:45 AM GMT
दिल्ली में आयोजित होने वाले G20 सम्मेलन को लेकर गाजियाबाद में भी तैयारियां जोरों पर
x

दिल्ली में आयोजित होने वाले g20 सम्मेलन को लेकर गाजियाबाद में भी तैयारियां जोरों पर हैं जी-20 सम्मेलन में विदेश से आने वाले फॉरेन डेलिगेट्स की फ्लाइट हिंडन एयरपोर्ट के सिविल टर्मिनल पर लैंड करेगी और यहां से उन्हें वजीराबाद रोड होते हुए एलिवेटेड रोड होकर दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे से प्रगति मैदान ले जाने की व्यवस्था की जाएगी। इसको लेकर विभागों के साथ बैठक भी हो चुकी है सुरक्षा को सारी जिम्मेदारियां गाजियाबाद के अलग-अलग विभागों को दी गई हैं।

1 दिल्ली में सितंबर के महीने में आयोजित होने वाले g20 सम्मेलन के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने भी कमर कस ली है क्योंकि दिल्ली के इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अलावा गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट पर भी फॉरेन डेलिगेट्स पहुंचेंगे उन्हें सुरक्षा के बीच दिल्ली के प्रगति मैदान तक पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी। इसको लेकर अलग-अलग विभागों की बैठकर भी हो चुकी हैं पीडी आवास विकास नगर निगम जिला प्रशासन और पुलिस कमिश्नरेट के बीच हुई बैठक में सब की जिम्मेदारियां तय की गई हैं।

सबसे अहम वजीराबाद रोड में गड्ढों को ठीक करने की है इसको लेकर पीडब्ल्यूडी के प्रमुख सचिव से भी डीएम ने वार्ता कर जल्द से जल्द सड़क को ठीक करने के पहल की है इसके अलावा तमाम जगहों पर साफ सफाई और व्यवस्था की देखभाल नगर निगम को करनी है। नगर आयुक्त नितिन गौर ने बताया है कि आगरा और वाराणसी के जी-20 सम्मेलन के तर्ज पर ही यहां पर साथ-साथ जय की जाएगी जिसमें एलिवेटेड रोड पर लाइट लगाने से लेकर g20 सम्मेलन के कलर कांसेप्ट को अपनाया जाएगा इसके अलावा साफ सफाई की व्यवस्था की जिम्मेदारी भी नगर निगम की ही है।साथ ही आदपास के इलाकों में बने घरों को भी अस्थाई रूप से हिंडन एयरपोर्ट की तरफ से बंद कर दिया गया है।

अरुण चंद्रा

Next Story