गाजियाबाद

गाजियाबाद विस्फोट में सात की मौत, एसएसपी ने किया चौकी इंचार्ज सस्पेंड, डीएम ने दी मृतकों की दो दो लाख की आर्थिक सहायता

Shiv Kumar Mishra
5 July 2020 1:32 PM GMT
गाजियाबाद विस्फोट में सात की मौत, एसएसपी ने किया चौकी इंचार्ज सस्पेंड, डीएम ने दी मृतकों की दो दो लाख की आर्थिक सहायता
x
फैक्ट्री से जान बचाकर बाहर निकले मजदूरों ने तत्काल प्रभाव से आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी।

उत्तर प्रदेश के जनपद गाजियाबाद में दोपहर के बाद मोदीनगर इलाके में भीषण विस्फोट हो गया. उसके बाद अफरा तफरी मच गई. आनन फानन में जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत और बचाव कार्य में जुट गए. सीएम योगी ने भी मामले में तत्काल संज्ञान लेते हुए डीएम एसएसपी से शाम तक रिपोर्ट मांग ली है.

गाजियाबाद में रविवार को एक फैक्ट्री में धमाका हो गया। इस विस्फोट में 7 लोगों की मौत हो गई। 4 लोग घायल हैं। फैक्ट्री मोदी नगर इलाके में है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह एक पटाखा फैक्ट्री थी। अचानक हुए धमाके से आसपास के इलाके में लोगों में दहशत का माहौल है। धमाके की आवाज काफी दूर तक सुनाई दी। इस दौरान आग में 7 लोगों की झुलसने से दर्दनाक मौत हो गई। जबकि 4 लोगों को की स्थिति गंभीर बताई जा रही हैं। फैक्ट्री से जान बचाकर बाहर निकले मजदूरों ने तत्काल प्रभाव से आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी।

CM ने तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश

मुख्यमंत्री जी ने जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को मौके पर पहुंचकर घटना में घायलों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही, उन्होंने घटनास्थल की जांच कर रिपोर्ट आज सांय तक प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री जी ने जनपद गाजियाबाद के मोदीनगर के बखरवा गांव में मोमबत्ती के कारखाने में आग लगने की घटना में लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

डीएम अजय शंकर पाण्डेय ने इस घटना में प्रत्येक मृतकों को 2 लाख का मुआवजा देने की घोषणा की है. घायलों को भी मुआवजा देने पर मंथन चल रहा है. वही एसएसपी कलानिधि नैथानी ने मोदीपोन चौकी इंचार्ज प्रभारी रफीक अहमद को तत्काकाल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

मृतक के नाम

शाहीनूर, पुत्री शहाबू, लक्ष्मी पुत्री नरेश, बेबी पत्नी नरेश कश्यप, जागों पत्नी अजब सिंह, चिकी पुत्री परमानन्द, रोहित पुत्र राजवीर, पूनम पत्नी पप्पू, मुनेश पत्नी राधे।

घायल

मीनाक्षी पत्नी सुंदर, विमला पत्नी संजय, मुन्नी पत्नी लल्लू, राजवती पत्नी पप्पू, गीता पत्नी प्रवीन,

Next Story