गाजियाबाद

SSP Ghaziabad Pawan Kumar Suspend: अपराध पर सीएम योगी की बड़ी कार्यवाही, गाजियाबाद एसएसपी पवन कुमार सस्पेंड

Shiv Kumar Mishra
31 March 2022 1:08 PM GMT
SSP Ghaziabad Pawan Kumar Suspend: अपराध पर सीएम योगी की बड़ी कार्यवाही, गाजियाबाद एसएसपी पवन कुमार सस्पेंड
x

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए है। अभी अभी अपराध मे नाकाम दिख रहे एसएसपी गाजियाबाद पवन कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। यह जानकारी अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी द्वारा दी गई है।

ईमानदार आईपीएस पवन कुमार के सस्पेंशन की मुख्य वजहें।

बेहद ईमानदार आदमी बेहतर सामाजिक सामंजस्य नही बना पाता है। पवन कुमार के सस्पेंशन का क्रेडिट लेने की होड़ बीजेपी के नेताओ और कुछ RSS के कार्यकर्ताओं में लग गयी है। काउंटिंग सेंटर पर राज्यसभा सांसद, मेयर और महानगर अध्यक्ष को रोकने का मामला हो, इंद्रापुरम में पार्किंग के विवाद में 307 की धारा हटाने के मामले में rss और संगठन की बात ना मानने के मामले में भी उनकी शिकायत की गई थी।

गोकशी और हिन्दू संगठनों की सुनवाई न होकर उनके खिलाफ FIR होना भी वजह रही। विजयनगर में गोकशी की शिकायत पर कार्यवाई न करने के मामले में आत्मदाह की कोशिश में उल्टा एफआईआर, राजनगर एक्सटेंशन में सुबह गोकशी का मामले ने तूल पकड़ा है, ज्यूडिशरी से बेहतर सामंजय न होना।

बता दें कि योगी आदित्यनाथ पार्ट 2 सरकार बुलडोजर बाबा के नाम पार आई है। मतलब भ्रष्टाचार के विरोध मे आई है। मिली जनकारी के मुताबिक गाजियाबाद जिले मे चुनाव के बाद अपराध पार लगाम लगाने मे नाकाम दिख रहे एसएसपी पवन कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है।

अगर बात पिछले तीन दिन की घटनाओं की करें तो पेट्रोल पंप पर पच्चीस लाख की लूट ने पूरे प्रदेश को हिला दिया था। उसी दिन सदन मे नेता विरोधी दल अखिलेश यादव ने लूट का जिक्र सदन मे किया था। आज उस लूट का अरोपी पिछले कई महीनों से वांछित था जो कोर्ट मे सरेंडर कर गया। उसके बाद अभी अभी सरकार ने ड्यूटी मे लापरवाही और अपराध नियंत्रण मे फेल मानते हुए उन्हे सरकार ने सस्पेंड किया है।

Next Story