गाजियाबाद

गाजियाबाद पुलिस ने सनसनीखेज तिहरे हत्याकांड का किया खुलासा, भतीजे ने किया ये पूरा खेल

सुजीत गुप्ता
29 Jun 2021 1:06 PM GMT
गाजियाबाद पुलिस ने सनसनीखेज तिहरे हत्याकांड का किया खुलासा, भतीजे ने किया ये पूरा खेल
x

गाजियाबाद। गाजियाबाद जिले में लोनी के टोली मोहल्ला में रविवार रात आधा दर्जन सशस्त्र बदमाशों ने कपड़ा व्यवसायी के घर डकैती के दौरान ताबड़तोड़ फायरिंग कर तीन लोगों को मौत के घाट उतार दिया। मोहल्ले के लोगों ने बताया कि रात में 2.30 से 3.00 बजे के बीच 15 से ज्यादा गोलियां चलने की आवाजें सुनाई देने से लोग थर्रा गए थे।

हालांकि इस पूरे घटनाक्रम में गंभीर रूप से घायल हुई महिला फातिमा की भी अस्पताल में मौत हो गई. अब तक इस मामले में कुल चार लोगों की मौत हो गई है. दरअसल, इस पूरे घटनाक्रम को पहले लूट और डकैती से जोड़कर देखा गया था. पीड़ित परिवार द्वारा भी लोनी थाने में डकैती को लेकर तहरीर दी गई थी. शिकायत के बाद पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज कर ली थी. लेकिन जब पुलिस ने इस घटनाक्रम का खुलासा किया तो बेहद चौंकाने वाली बात सामने आई.

पूछताछ करनेंपर गिरफ्तार अभियुक्त अय्यूब नें बताया कि मैं कबाडे. का व्यापार करना चाहता था । मेरे पास पैसेकी कमी थी । मेरे ताऊ रहीसद्दुीन की माली हालत अच्छी थी । जिनसे काफी दिन से मैं10 लाख रूपये उधार मांग रहा था । 27/06/2021 की रात्रि में मैं अपनेंताऊ रहीसद्दुीन से पैसा मांगनें के लिए गया था उन्होनें मुझे पैसा देनें से मना कर दिया तो रात्रि में मैं उन्ही के घर पर सो गया था। रात्रि में करीब 02.30 बजे जब में पेशाब करने लिए उठा तो मैनें फिर ताऊ से पैसा उधार मांगा।

तो उन्होने पैसा देने मना कर दिया तभी मैनें अपने ताऊ पर पिस्टल से गोली मार दिया। गोली की आवाज सुनकर उनका लड़का अज्जू एंव इमरान व मेरी ताई फातिमा जाग गई और शोर मचाने लगे तभी मैनें सभी को बारी-बारी से जान से मारनें की नियत से ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए घायल कर दिया था। और वहां से फरार हो गया. पुलिस ने इस पूरे घटनाक्रम में प्रयुक्त की गई पिस्टल को भी बरामद कर लिया है. अमित पाठक ने बताया कि घटनाक्रम से जुड़े कई अन्य अहम साक्ष्य भी पुलिस के हाथ लगे हैं.

गौरतलब है कि इस घटनाक्रम से गाजियाबाद के लोनी में दहशत का माहौल था. शुरुआत में परिवार द्वारा डकैती के संबंध में पुलिस में तहरीर दी थी. पुलिस ने भी डकैती में एफआईआर दर्ज की थी. दरअसल, दिल्ली से सटे गाजियाबाद में रविवार को देर रात कपड़ा व्यापारी रियाज उर्फ रियाजुद्दीन के घर में घुसकर गोली मारी गई थी. व्यापारी रियाज और उसके दो बेटों (अज्जू और इमरान) और उनकी पत्नी को गोली लगी थी. इससे व्यापारी रियाज, उनके दोनों बेटों की मौत हो गई. वहीं पत्नी की गंभीर रूप से घायल हो गई थी. अब इस मामले में पुलिस ने व्यापारी के भतीजे को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में मामले से जुड़ी और बातें सामने आ सकती है।



Next Story