गाजियाबाद

दूसरी जाति का था प्रेमी इसलिए की बहन की हत्या

Shiv Kumar Mishra
6 Nov 2022 6:02 AM GMT
सांकेतिक तस्वीर
x

सांकेतिक तस्वीर 

गाजियाबाद: प्रेमी के दूसरी जाति के होने के चलते भाई तोहिद और मोहिद ने मां के साथ मिलकर बहन गुलफ्सा की हत्या कर दी। पुलिस की पूछताछ में दोनों भाइयों ने यह बात कुबूल की है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अभी आरोपी मां शमशीदा पुलिस की पकड़ से दूर है। पुलिस जल्द ही उसकी गिरफ्तारी का दावा कर रही है।

बुधवार को कैला भट्ठा के इस्लाम नगर में तोहिद और मोहिद ने मां शमशीदा के साथ मिलकर बहन गुलफ्सा की हत्या कर दी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गुलफ्सा की मौत का कारण गला दबाने की वजह से सामने आई है। गिरफ्तारी के बाद तोहिद और मोहिद ने पुलिस को बताया कि उन्हें बहन गुलफ्सा और समीर के बारे में पता चला तो उन्होंने गुलफ्सा को समझाया कि समीर दूसरी जाति (नाई) का है और वह लोग दूसरी जाति (कुम्हार) हैं, ऐसे में उनका निकाह नहीं हो सकता।उनके प्रेम विवाह करने का उन्हें पता चला तो उन्होंने गुलफ्सा को बुधवार रात फिर से समझाया। इसके बाद भी वह नहीं मानी तो उन्होंने तकिये से मुंह दबाकर हत्या कर दी।

मोहिद ने मुंह, तोहिद ने गला दबाया

बृहस्पतिवार को घर में शव पड़े होने की सूचना पर पुलिस घर पहुंची। जहां तोहिद और मोहिद गुलफ्सा के शव को सुपुर्द ए खाक करने की तैयारी करते मिले। प्रेमी समीर की तहरीर पर पुलिस ने दोनों से सख्ती से पूछताछ की तो मामले का खुलासा हुआ। पूछताछ में तोहिद और मोहिद ने तकिये से मुंह दबाकर गुलफ्सा की हत्या करने की बात कही। जबकि, मां शमशीदा ने गुलफ्सा के हाथ पैर पकड़े थे। सीओ प्रथम अंशु जैन ने बताया कि शमशीदा की तलाश की जा रही है।

दोनों भाई हैं ठेकेदार, समीर करता है नौकरी

तोहिद और मोहिद ने पुलिस को बताया कि वह ठेकेदार हैं। समीर एक कपड़े की दुकान पर नौकरी करता है। ऐसे में उनका कोई मेल नहीं था। गुलफ्सा और समीर के बारे में उन्हें जब पता चला तो उन्होंने उससे काफी समझाया कि उनकी समाज में बदनामी हो रही है।

Next Story