गाजियाबाद

UP : गाजियाबाद में चोरों ने दिखाई दरियादिली, कुरियर से वापस भेजे चोरी किए गहने

Arun Mishra
1 Nov 2022 8:48 AM GMT
UP : गाजियाबाद में चोरों ने दिखाई दरियादिली, कुरियर से वापस भेजे चोरी किए गहने
x

सांकेतिक तस्वीर 

चोरों ने ये दरियादिली क्यों दिखाई? ये सवाल हर किसी के मन में आ रहा है.

गाजियाबाद: राजनगर एक्सटेंशन की फॉर्च्यून सोसायटी के एक फ्लैट से गहने चोरी करने के बाद चोरों ने उन्हें वापस कर दिया. प्रीति सिरोही के फ्लैट से 20 लाख के गहने चोरी किए गए थे. हालांकि बाद में चोरों ने चार लाख के गहने कुरियर (courier) से वापस भेज दिए.

चोरों ने ये दरियादिली क्यों दिखाई? ये सवाल हर किसी के मन में आ रहा है. जब पुलिस कुरियर कंपनी के दफ्तर पहुंची तो पता चला कि चोरों ने कुरियर फर्जी-नाम पते से किया था. हालांकि, कुरियर करने आए दो युवकों के फोटो पुलिस को मिल गए हैं. अब इनकी तलाश चल रही है.

दरअसल 29 अक्टूबर की दोपहर प्रीति सिरोही के फ्लैट पर एक कुरियर पहुंचा था. जो उन्होंने बुक नहीं किया था. प्रीति और उनके बेटे ने इसकी सूचना पुलिस को दी. कुरियर खोला तो उसमें प्लास्टिक के डिब्बे और पर्स में चोरी हुए करीब चार लाख की कीमत के गहने निकले हैं.

प्रीति के बेटे हर्ष ने बताया कि उनका पहले आर्टिफिशियल जूलरी का काम था. सोने के कुछ गहने घर में रखे थे. चोर 23 अक्टूबर की रात सोने के गहनों के साथ आर्टिफिशिल जूलरी भी ले गए थे. सीओ द्वितीय आलोक दुबे ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश की जा रही है. जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

हापुड़ से आया था कुरियर

पुलिस जांच करते हुए हापुड़ पहुंची. कुरियर हापुड़ से भेजा गया था. कुरियर कंपनी का रिकॉर्ड और फुटेज खंगालने पर पता चला कि दो युवक कुरियर कंपनी के कार्यालय में कुरियर करने आए थे. कुरियर राजदीप ज्वैलर्स, सराफा बाजार, हापुड़ के नाम-पते से भेजा गया था. पुलिस दिए गए पते पर पहुंची तो इस नाम की कोई दुकान नहीं मिली और उस पर दिया गया मोबाइल नंबर भी फर्जी निकला.


Next Story