गाजियाबाद

गाजियाबाद में छात्र के जय श्री राम बोलने से मचा बवाल, विधायक, हिन्दू रक्षा दल समेत सब आमने सामने

Shiv Kumar Mishra
21 Oct 2023 5:22 AM GMT
गाजियाबाद में छात्र के जय श्री राम बोलने से मचा बवाल, विधायक, हिन्दू रक्षा दल समेत सब आमने सामने
x
उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में एक वीडियो वायरल होते ही सनसनी फैल गई।

गाजियाबाद थाना क्रॉसिंग रिपब्लिक क्षेत्र के abes इंजीनियरिंग कॉलेज की दो वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रही है, इन वीडियो की काफी चर्चा हो रही है! बृहस्पतिवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें कॉलेज के तमाम छात्रों ने बढ़कर हिस्सा लिया। एक छात्र स्टेज पर होता है।

पहला वीडियो वायरल

इसी दौरान सामने एक तरफ कॉरिडोर में बैठे हुए छात्र से जय श्री राम कहकर अभिवादन करता है, इसके बाद मौजूद महिला प्रोफेसर बच्चों को डांटती हुई मंच से नीचे उतरने के लिए कह देती है।

छात्र को स्टेज से नीचे उतारते हुए उसको डांटा जाता है। उसको कहा जाता है की यहां पर कोई स्लोगन बाजी नहीं चल रही है। लेकिन जो आप कर रहे हैं इसको बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और तुरंत आप यहां से बाहर निकल जाइए।

इस मामले में एक और वीडियो सामने आती है

जिसमें महिला टीचर जो पहले छात्र को कार्यक्रम से जाने के लिए कहती है , उनका बयान सामने आता है। जिसमें वह स्टेज पर खड़ी होकर बच्चों को जय श्री राम के नारे के नाम पर उन्हें धमकाते हुए और चेताते हुए कहती है कि अगर आगे से इस तरह की कोई भी नारेबाजी हुई तो उन्हें मजबूरन ऐसे कार्यक्रम बंद करने पड़ेंगे।

कॉलेज में आने वाले समय में इस तरह के कार्यक्रम में फिर छात्र हिस्सा नहीं ले सकेंगे। साथ ही अपनी बात को समाप्त करते हुए कहती हैं की जय श्री राम जैसी बेकार की बातें यहां बिल्कुल नहीं होंगी। यह एक कल्चर का प्रोग्राम है। तो आप सबको यहां सभ्य बना है और बेकार की बातों में नहीं पड़ना है।

दूसरी वायरल वीडियो ऑन स्टेज

वायरल वीडियो के बाद पिंकी चौधरी (हिंदू रक्षा दल अध्यक्ष) बोले

देखते देखते यह वायरल वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होती है जिसके बाद हिंदू संगठनों की प्रतिक्रिया भी सामने आने लगती है इस मामले में हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी चौधरी पर अपना बयान जारी करते हैं

वायरल वीडियो में ममता गौतम और श्वेता नाम की दो प्रोफेसर है। इनको तुरंत तत्काल प्रभाव से नौकरी से निकाला जाए। अगर ऐसा नहीं होता है... तो मैं कल दोपहर 12:00 बजे से ABES कॉलेज के गेट पर धरना प्रदर्शन करूंगा और साथ ही पूरे देश से अपील करता हूं। कि वह उनका इसमें साथ दें क्योंकि यह बच्चे राम के आचरण से प्रभावित है। जो की आने वाली पीढ़ी के लिए बेहद ही सही है।

नंदकिशोर गुर्जर गाजियाबाद लोनी विधायक ने दिया बयान

इस मामले में गाजियाबाद से। लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने भी अपना बयान जारी किया ओर कहा की ऐसे प्रोफेसर को कॉलेज से निकालकर कार्यवाही करनी चाहिए! प्रशासन से मांग है NSA के तहत हो कार्यवाही देशभर में इस बात को लेकर उबाल है,कॉलेज प्रबंधन मुकदमा लिखो अगर वह कार्रवाई नहीं करता है तो कॉलेज पर ताला डालने का कार्य किया जाएगा !

डॉक्टर संजय कुमार सिंह ABES कॉलेज निर्देशक ने कहा

इस पूरे मामले पर ABES कॉलेज के निदेशक डॉक्टर संजय कुमार सिंह अपने बयान में कहते हैं। इस मामले में कॉलेज मैनेजमेंट ने एक टीम गठित कर दी है, इस पूरे मामले की जांच करेगी जो भी तथ्य निकलकर सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही छात्रों पर किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी।

इस मामले में कॉलेज की प्रोफेसर डॉक्टर ममता गौतम ने भी दिया अपना बयान....ममता गौतम ने कहा मेरे सहयोगी के साथ छात्र कुछ कह रहा था मैने बस इतना कहा है कि अनुशासन में रहे मैं सनातनी ब्राह्मण हूं मुझे या मेरे कॉलेज को जय श्री राम नाम से कोई समस्या नहीं है मेरा जन्म ब्रज में हुआ है मैं नवरात्रि के व्रत में रखती हूं वीडियो वायरल करके मेरा हनन किया जा रहा है ! मेरे ऊपर जातिगत टिप्पणी की जा रही है अगर ऐसा किया जा रहा है तो मैं उन लोगों के खिलाफ भी न्यायालय जाऊंगी!

एबीएस कॉलेज प्रोफेसर डॉक्टर ममता गौतम ने कहा

वही इस मामले में पुलिस ने भी अपना बयान जारी किया है,एसीपी क्रॉसिंग रिपब्लिक सलोनी अग्रवाल का कहना है, इस मामले में पुलिस के द्वारा भी जांच की जा रही है, कॉलेज प्रबंधक द्वारा अध्यापिका के लिए कमेटी गठित की गई है, जांच के बाद ही कार्यवाही की जाएगी! वही कॉलेज द्वारा बताया गया है छात्रों के खिलाफ कोई भी कार्यवाही नहीं की जाएगी!

एसीपी क्रॉसिंग रिपब्लिक सलोनी अग्रवाल ने कहा

फिलहाल यह मुद्दा बेहद गर्म हो गया है एक तरफ हिंदू संगठन व विधायक ने भी चेतावनी दे दी है जल्द से जल्द कार्रवाई करने की बात की है कॉलेज मैनेजमेंट ने टीम गठित कर दी हैं देखना होगा आखिरकार इसका रास्ता क्या निकलता है!

अरुण चंद्रा

Next Story