गाजियाबाद

गाजियाबाद में फ्लैट बेचने के नाम पर खरीदार से ठगी करने वाले वीवीआईपी ग्रुप के वाईस प्रेसीडेंट नितिन गर्ग गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
13 Oct 2023 12:59 PM GMT
गाजियाबाद में फ्लैट बेचने के नाम पर खरीदार से ठगी करने वाले वीवीआईपी ग्रुप के वाईस प्रेसीडेंट नितिन गर्ग गिरफ्तार
x
आकाश ने 20 लाख रुपये नितिन की पत्नी हिमानी के खाते और 19.75 लाख रुपये मां ममता के खाते में ट्रांसफर कराए थे।

गाज़ियाबाद: फ्लैट बेचने के नाम पर खरीदार आकाश जैन से 39.75 लाख रुपये की ठगी करने वाले वीवीआईपी ग्रुप के वाईस प्रेसीडेंट नितिन गर्ग को कविनगर पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने जिस मामले में नितिन गर्ग को गिरफ्तार किया था, उसमें उसके पक्ष में नंदग्राम थाने की पुलिस दो बार एफआईआर भी लगा चुकी थी। कविनगर थाने की पुलिस को यह जांच दो माह पहले ही मिली थी।

इस मामले में एसीपी कविनगर अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि कविनगर निवासी आकाश जैन ने सितंबर 2022 में नंदग्राम थाने में वीवीआईपी ग्रुप के वाइस प्रेसीडेंट नितिन गर्ग, उसकी पत्नी हिमानी गर्ग, मां ममता रानी के खिलाफ 39.75 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

मामले की जांच नंदग्राम पुलिस ने की, जहां विवेचक को नितिन गर्ग ने कुछ रसीद और अन्य प्रपत्र दिए, जिससे यह साबित नहीं हो पा रहा था कि वादी से किसी प्रकार की कोई धोखाधड़ी हुई है। वादी की बार बार शिकायत पर डीसीपी ने इसकी जांच दो माह पहले कविनगर थाने की पुलिस को मिली थी। यहां विवेचक ने उन प्रपत्रों की जांच कराई तो वह फर्जी पाए गए। आकाश ने 20 लाख रुपये नितिन की पत्नी हिमानी के खाते और 19.75 लाख रुपये मां ममता के खाते में ट्रांसफर कराए थे।

अरुण चंद्रा

Next Story