गाजियाबाद

कौन है आचार्य प्रमोद कृष्णम, जिनके आश्रम में आएंगे पीएम मोदी

Shiv Kumar Mishra
2 Feb 2024 6:52 AM GMT
कौन है आचार्य प्रमोद कृष्णम, जिनके आश्रम में आएंगे पीएम मोदी
x
आचार्य प्रमोद कृष्णम कल्कि पीठाधीश्वर के रूप में जाने जाते हैं।

आचार्य प्रमोद कृष्णम कांग्रेस के नेता हैं। प्रमोद कृष्णम का जन्म 4 जनवरी 1965 को उत्तर प्रदेश के संभल के गांव एंचोड़ा कम्बोह में ब्राह्मण परिवार में हुआ था। कांग्रेस ने इन्हें दो बार लोकसभा का चुनाव लड़ाया था। 2014 में संभल और दूसरी बार 2019 में लखनऊ से प्रत्याशी बनाया था। कांग्रेस की राजनीति में खासकर यूपी से कोई ऐसा नेता नहीं है जो राम मंदिर निर्माण को लेकर मुखर रहा हो जितना कृष्णम रहे हैं। राजनीति से ज्यादा इनके कल्कि पीठ की चर्चा होती है जो इन्होंने अपने गांव में बनाई है। आचार्य प्रमोद कृष्णम कल्कि पीठाधीश्वर के रूप में जाने जाते हैं।

आचार्य प्रमोद कृष्णम अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते है। कांग्रेस में रहते हुए उन्होंने हमेशा सही बात कही है। इसको लेकर कांग्रेस उनके बयान का खंडन भी नहीं कर पाती है। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में उन्होंने कांग्रेस को खूब सलाह दी लेकिन उनकी बात किसी ने नहीं सुनी। अब चूंकि आचार्य कांग्रेस नेता के साथ साथ एक संत भी है उन्होंने अपने कल्कि धाम के शिलान्यास के लिए पीएम मोदी को आमंत्रित किया है। जिसे पीएम मोदी ने इस आमंत्रण को स्वीकार किया है।

क्या है पूरी बात

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने 19 फरवरी को कल्कि धाम के शिलान्यास में पीएम मोदी को आमंत्रित किया है। पीएम मोदी ने अपने X account पर इस आमंत्रण पर आभार व्यक्त किया है। बता दें कि, आचार्य प्रमोद कृष्णम पहले भी कांग्रेस नेताओ की बयानबाजी को लेकर पार्टी लाइन से हटकर विरोध जता चुके हैं। उन्होंने X पर पीएम मोदी को टैग करते हुए लिखा कि, '19 फ़रवरी को आयोजित “श्री कल्कि धाम” के शिलान्यास समारोह में भारत के यशस्वी प्रधानमन्त्री,आदरणीय श्री @narendramodi जी को आमंत्रित करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ, मेरे इस पवित्र “भाव” को स्वीकार करने के लिये माननीय प्रधान मन्त्री जी का हार्दिक आभार एवं साधुवाद।

पीएम मोदी ने भी, आचार्य प्रमोद कृष्णम के आमंत्रण पर आभार जताया है. उन्होंने X पर लिखा कि, 'आस्था और भक्ति से जुड़े इस पावन अवसर का हिस्सा बनना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. निमंत्रण के लिए आपका हृदय से आभार @AcharyaPramodk जी.' बता दें कि, संभल स्थित एंचोड़ा में कल्कि धाम बनाने की तैयारी है.

19 फरवरी को यहां शिलान्यास कार्यक्रम किया जाना है. आचार्य प्रमोद कृष्णम कल्कि धाम के पीठाधीश्वर हैं. एंचोड़ा में कल्कि धाम के शिलान्यास को लेकर तैयारी जारी है. इस समारोह में बड़ी संख्या में साधु-संतों के भाग लेने की तैयारी है.

Next Story