गाजियाबाद

कौन हैं सुनील शर्मा ? जो योगी सरकार में बने मंत्री !

Shiv Kumar Mishra
5 March 2024 12:05 PM GMT
कौन हैं सुनील शर्मा ? जो योगी सरकार में बने मंत्री !
x
Who is Sunil Sharma Who became minister in Yogi government

मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार शाम 5 बजे हो गया। राजभवन से अतिथियों को आमंत्रण पत्र भेजे गए है. मंत्रिपरिषद विस्तार में आज चार नए नेता शपथ ग्रहण कर मंत्री बन गए जिसमें ओमप्रकाश राजभर, दारा सिंह चौहान, आरएलडी के अनिल कुमार, बीजेपी से सिर्फ सुनील शर्मा का नाम है जो शपथ ग्रहण कर राज्य मंत्री बने.

कौन हैं सुनील शर्मा….

आपको बता दें कि योगी कैबिनेट में मंत्री बनने के लिए सूत्रों के मुताबिक चौथे नंबर पर भारतीय जनता पार्टी के सुनील शर्मा का नाम बताया जा रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि सुनील शर्मा, सीएम योगी की पसंद हैं. ऐसे में कैबिनेट विस्तार में भाजपा के जिस विधायक ( सुनील शर्मा) का नाम सामने आ रहा है. उन्होंने दो लाख 14 हजार 386 वोटों के रिकॉर्ड तोड़ से अपने विरोधी को हराया था. जिनका नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज किया गया था.

सुनील शर्मा साहिबाबाद से तीसरी बार के विधायक हैं. सबसे पहले वो 15वीं विधानसभा में गाजियाबाद की सीट से चुनकर विधायक बने थे. उसके बाद सुनील शर्मा 17वीं और 18वीं विधानसभा में भी साहिबाबाद के सीट से चुनकर विधायक बने. ऐसे में जहां सुनील शर्मा की गिनती बड़े ब्राह्मण नेताओं की जाती है. वहीं उनको यूपी के सीएम योगी और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दोनों का बेहद करीबी भी माना जाता है.

दरअसल योगी कैबिनेट में सुनील शर्मा का नाम इसलिए इतना चर्चा में बन गया है क्योंकि सुनील शर्मा को 2022 के विधानसभा चुनाव में 3,22,882 वोट मिले थे. जहां दूसरे नंबर पर समाजवादी पार्टी के अमरपाल शर्मा रहे. जिनको 1,80,047 वोट मिले थे. इस तरह बीजेपी से इन्होनें विधानसभा चुनाव में 2,14,835 वोटों के मार्जिन से जीत दर्ज कर रिकॉर्ड बनाया था. जिनका नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज है.

Next Story