गाजियाबाद

गाजियाबाद में दहेज के लिए तंग करता था पति, पत्नी ने दो साल की बच्ची के साथ चौथी मंजिल से लगाई छलांग

Arun Mishra
28 Dec 2020 3:45 AM GMT
गाजियाबाद में दहेज के लिए तंग करता था पति, पत्नी ने दो साल की बच्ची के साथ चौथी मंजिल से लगाई छलांग
x
घटना के बाद गंभीर हालत में दोनों को जीटीबी अस्पताल ले जाया गया. जहां दोनों को मृत घोषित कर दिया गया.

उत्तर प्रदेश के जनपद गाजियाबाद से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आ रही है, जहां शनिवार रात 7 बजे एक 26 वर्षीय महिला ने अपनी 2 साल की बेटी को गोद में लेकर चौथी मंजिल से छलांग लगा दी. घटना के बाद आसपास मौजूद लोगों ने आनन-फानन में महिला समेत बच्ची को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया, जबकि महिला की मौत भर्ती होने के एक घंटे बाद हो गई.

इस मामले में मृतक महिला प्रीती (Preeti) के परिवार वालों ने उनके पति अमित (Amit) पर कई संगीन आरोप लगाए और कहा कि पति के उकसाने पर ही प्रीती ये कदम उठाने पर मजबूर हुई. परिजनों ने कहा, 'दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल अमित, दहेज को लेकर कुछ महीनों से प्रीती को परेशान कर रहा था'. यह दंपति शालीमार गार्डन के एक हाईराइज दिल्ली 99 की चौथी मंजिल पर रहता था.

भाई ने पति अमित पर लगाए गभीर आरोप

जानकारी के मुताबिक, शनिवार शाम करीब सात बजे महिला चौथी मंजिल के कॉरिडोर से जमीन पर आ गिरी. अचानक किसी के गिरने की तेज आवाज सुनते ही आसपास मौजूद गार्ड और घूम रहे लोग मौके पर पहुंचे. वहां लोगों ने देखा कि महिला के साथ खून से लथपथ बच्ची भी पड़ी हुई थी. घटना के बाद गंभीर हालत में दोनों को जीटीबी अस्पताल ले जाया गया. जहां दोनों को मृत घोषित कर दिया गया.

'दहेज के लिए तंग किया करता था पति'

घटना की जानकारी मिलने पर टीला मोड़ एसएचओ रण सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की. मृतका के भाई मनोज ने बताया कि वह दिल्ली पुलिस में सिपाही हैं, जबकि उनके पिता हेड कांस्टेबल हैं. मनोज का आरोप है कि शुक्रवार को अमित और प्रीति के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था. मनोज का आरोप है कि शादी के बाद से ही अमित दहेज को लेकर उनकी बहन प्रीती को परेशान किया करता था.

घटना के बाद से पति अमित फरार

पुलिस ने अमित के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 बी (दहेज हत्या) और 302 (हत्या) और दहेज अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला कर लिया है. पुलिस ने बताया, 'हमने आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की एक टीम भेजी थी, लेकिन वह फिलहाल फरार हो गया है. उसकी तलाश की जा रही है'.

Next Story