गाजियाबाद

योगी सरकार का सार्थक प्रयास, शुरू हुआ रोजगार मेला

सुजीत गुप्ता
13 Aug 2021 8:16 AM GMT
योगी सरकार का सार्थक प्रयास, शुरू हुआ रोजगार मेला
x

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश सरकार कई जनकल्याणकारी योजनाएं चला रही है। जिसमें रोजगार मेला एक प्रमुख योजना है। जिसके अंतर्गत प्रत्येक शुक्रवार को जिला सेवायोजन अधिकारी के नेतृत्व में रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। जहां ऑनलाइन आवेदन पत्र प्राप्त किए जाते हैं, जिसके बाद उपलब्ध वैकेंसी के आधार पर साक्षात्कार की तिथि अभ्यार्थियों तक पहुंचा दी जाती है।

इस संबंध में जिला सेवानियोजन अधिकारी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार के निर्देश के मुताबिक प्रत्येक शुक्रवार को ऑनलाइन रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। जहां विभिन्न वैकेंसी के अनुसार अभ्यार्थियों का निर्धारण किया जाता है। साथ ही उन्हें ऑनलाइन इंटरव्यू की डेट भी भेज दी जाती है। उन्होंने कहा कि गाजियाबाद और एनसीआर में ऑनलाइन मेले से लाभान्वित होने वाले आवेदकों की संख्या कम है क्योंकि यहां रोजगार के अधिक अवसर मौजूद हैं जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश में ऑनलाइन रोजगार मेले से अत्याधिक लोगों को लगातार लाभ मिल रहा है। श्री सिंह ने कहा कि जिला सेवायोजन अधिकारी होने के नाते वह हमेशा प्रयासरत रहते हैं कि अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार मेले का लाभ प्राप्त हो सके। जिसके लिए हर संभव प्रयास किया जाता है।

गौरतलब है कि प्रत्येक सरकार चुनावी साल में रोजगार संबंधित मेलों का आयोजन कर युवाओं के बीच प्रचार प्रसार का काम करती है हालांकि इस तरह के आयोजनों से युवाओं को लाभ भी होता है लेकिन कहीं ना कहीं इसका मकसद राजनीति से भी जुड़ा होता है।


Next Story