गाजियाबाद

गाजियाबाद में पुलिस हिरासत में युवक की मौत, SSP ने थाना प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

Arun Mishra
24 Sep 2020 5:14 PM GMT
गाजियाबाद में पुलिस हिरासत में युवक की मौत, SSP ने थाना प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मियों को किया निलंबित
x
SSP कलानिधि नैथानी ने विजयनगर थाना प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

गाजियाबाद : दिल्ली से सटे जनपद गाजियाबाद के थाना विजयनगर क्षेत्र में बुधवार रात्रि को पुलिस कस्टडी में हुई मौत मामले पर कार्यवाई करते हुये एसएसपी कलानिधि नैथानी ने विजयनगर थाना प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। पति पत्नी के झगड़े के बाद पुलिस सूचना मिलने पर युवक को थाने लाई थी। जहां युवक ने स्वयं को फंदा लगा लिया। इसका पता जैसे ही पुलिस को लगा तो वह उसे अचेत अवस्था में अस्पताल लेकर पहुंची। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटनाक्रम के अनुसार बुधवार को दोपहर 3 करीब बजे तमन्ना पत्नी शमशेर, निवासी निकट मदीना मस्जिद मबई थाना विजयनगर गाजियाबाद द्वारा 112 नम्बर पर सूचना दी गयी कि मेरा पति आये दिन शराब पीकर मेरे व बच्चों के साथ मारपीट व गाली-गलौच करता है। इस सूचना पर पी0आर0वी0 2142 कर्मचारी शमशेर को थाने लेकर आये तथा शमशेर की पत्नी को हिदायत दी कि इसके सम्बन्ध में तहरीर थाने आकर दे दे। थोड़ी देर बाद शमशेर की पत्नी थाने पर आयी और अपने पति शमशेर के विरूद्ध एक तहरीर दी, जिस पर मु0अ0सं0 1260/2020 धारा 323, 504, 506 भादवि पंजीकृत किया गया। इसी बीच सूचना प्राप्त हुई कि शमशेर द्वारा अपनी शर्ट उतारकर हवालात के गेट से फन्दा लगाकर आत्महत्या की कोशिश की गयी है। शमशेर को हवालात के अन्दर से निकालकर अस्पताल रवाना किया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जिसके बाद शमशेर के भाई इरफान पुत्र मकसूद पर थाना हाजिर आकर एक तहरीर मृतक शमशेर की पत्नी तमन्ना के विरूद्ध दाखिल की। जिसमें इरफान द्वारा बताया गया है कि मेरे भाई की पत्नी तमन्ना मेरे शमशेर को काफी प्रताड़ित करती थी, जिससे मेरा भाई काफी परेशान रहता था और मेरे भाई शमशेर ने अपनी पत्नी की प्रताड़ना से तंग आकर थाना हवालात में आत्महत्या कर ली। जिसके सम्बन्ध में थाना विजयनगर पर मु0अ0सं0-1261/2020 धारा 306 भादवि बनाम तमन्ना पंजीकृत किया गया।

एसएसपी ने लापरवाही बरतने एवं हवालात पर उचित निगरानी व पर्यवेक्षण न करने के आरोप के क्रम में प्रभारी निरीक्षक विजय नगर देवेंद्र बिष्ट, जीडी मुंशी मुख्य आरक्षी मोहर सिंह, कांस्टेबल अमित कुमार तथा संतरी पहरा पर लगे आरक्षी हरीश तिवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर संपूर्ण प्रकरण में विस्तृत प्रारम्भिक जांच पुलिस अधीक्षक नगर को सौंपी गई है।
पुलिस ने बताया कि घटना के सम्बन्ध में परिवारीजनो द्वारा शपथ पत्र प्रस्तुत किए गए हैं कि पुलिस द्वारा की गयी वैधानिक एवं अनुशानात्मक कार्रवाई से पूर्ण संतुष्ट हैं तथा पुलिसकर्मियों के खिलाफ अन्य कोई कार्रवाई नही चाहते हैं।

Next Story