गाजियाबाद

गाजियाबाद के लोनी में नशा मुक्ति केंद्र में युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

Shiv Kumar Mishra
17 March 2023 11:44 AM GMT
गाजियाबाद के लोनी में नशा मुक्ति केंद्र में युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
x
नशा मुक्ति केंद्र में मौजूद मरीजों ने संचालक पर लगाया मारपीट कर हत्या करने का आरोप

गाज़ियाबाद के लोनी में स्थित एक नशा मुक्ति केंद्र में अंकित नामक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। नशा मुक्ति केंद्र में मृतक के साथियों ने संचालक पर पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचना दी जिसके बाद परिजन मौके पर पहुंचे। मृतक की पत्नी और पिता का रो रो कर बुरा हाल है। वही नशा मुक्ति केंद्र संचालक गेट पर ताला लगाकर मौके से फरार हो गया।

दिल्ली के पश्चिम विहार इलाके में अंकित बत्रा (45) परिवार के साथ रहते थे। वह नशे के आदि थे। परिजनों ने अंकित को गाजियाबाद के लोनी में ट्रॉनिका सिटी थाना क्षेत्र के खानपुर गांव मोड़ स्थित एक नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती कराया। यहां उसका इलाज चल रहा था। बृहस्पतिवार रात नशा मुक्ति केंद्र के आसपास रहने वाले लोगों ने अंदर से आवाज सुनकर पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने नशा मुक्ति केंद्र का गेट तोड़ा और अंदर पहुंची। यहां अंकित बेशुद्ध अवस्था में पड़ा था। 7 से 8 और अन्य मरीज कमरों में अलग-अलग बंद थे।

पुलिस ने अंकित को लोनी के सीएचसी अस्पताल में भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। नशा मुक्ति केंद्र में इलाज करा रहे मरीजों से पुलिस ने पूछताछ की। पूछताछ में मरीजों ने बताया कि अंकित 3 से 4 माह पहले इस नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती हुआ था। कुछ दिन पहले ही वह इस नशा मुक्ति केंद्र से चला गया था। बृहस्पतिवार को संचालक अंकित को फिर से नशा मुक्ति केंद्र में लाया था। आरोप है कि संचालक और उसके साथियों ने अंकित के साथ मारपीट की। मारपीट के बाद में अंकित को अंदर बंद करके स्टाफ के साथ मौके से फरार हो गया।

वहीं मृतक की पत्नी ने बताया कि कुछ समय पूर्व उनके पति को नशा मुक्ति केंद्र में उन्होंने भर्ती कराया था। नशा मुक्ति केंद्र संचालक को उन्होंने 35 हजार रुपए जमा कराए थे, लेकिन उनके पति ठीक नहीं हुएं थे कुछ दिन पूर्व ही उनके पति घर गए थे नशा नहीं छुटने पर नशा मुक्ति केंद्र संचालक विपिन ठाकुर उनके पति अंकित बत्रा को कल सुबह दिल्ली स्थित उनके घर से दोबारा लेकर आया था लेकिन कल दोपहर में जब उन्होंने नशा मुक्ति केंद्र संचालक विपिन ठाकुर को फोन किया तो उसने अपनी बच्चियों का ख्याल रखने की बात कही और फोन काट दिया जिसके बाद शाम के समय पुलिस द्वारा उन्हें सूचना देकर बुलाया गया।

मृतक की पत्नी का रो रो कर बुरा हाल है और वह आरोपी की जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रही है‌

गाजियाबाद के डीसीपी ग्रामीण रवि कुमार घटना स्थल पर पहुंचे और मौका मुआयना किया डीसीपी ग्रामीण रवि कुमार ने बताया कि राम पार्क एक्सटेंशन कॉलोनी में रहने वाले लोगों द्वारा नशा मुक्ति केंद्र में मारपीट की सूचना दी थी इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और वहां पर देखा एक युवक अचेत अवस्था में पड़ा है जिसे पुलिस द्वारा सुधार में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के कारणों का पता चलेगा। संचालक और उसके साथियों की तलाश की जा रही है।

Next Story