गाजीपुर

जेल के भीतर गैंगवार पहली बार सुना खेत में, गलियों में और सड़कों पर गैंगवार सुना था - अफजाल अंसारी

Shiv Kumar Mishra
15 May 2021 4:45 AM GMT
जेल के भीतर गैंगवार पहली बार सुना खेत में, गलियों में और सड़कों पर गैंगवार सुना था - अफजाल अंसारी
x
सरकार दावा करती है कि जेलों की सुरक्षा दुरुस्त है, लेकिन इस तरह की घटनाएं व्यवस्था की पोल खोलती हैं।

लखनऊ: चित्रकूट जेल में कैदियों के बीच गैंगवार की खूनी वारदात में तीन की मौत के बाद बाहुबली विधायक व बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी के बड़े भाई गाजीपुर से सांसद अफजाल अंसारी ने यूपी सरकार की कानून-व्यवस्था पर गंभीर सवाल उठाए हैं. अफजाल अंसारी ने कहा कि पहले गली शहरों, मोहल्लों, चौराहों पर गैंगवार होती थी, अब जेलों में हो रही है. यही यूपी सरकार की व्यवस्था है. जब इस तरह की घटनाएं होने लगें तो चिंता बढ़ जाती है. उन्होंने आशंका जताई है कि मुख्तार पर भी बांदा जेल में हमला हो सकता है.

दरअसल, यूपी के गैंगस्टर अंशु दीक्षित ने मुख्तार अंसारी के खास गुर्गे मेराज और मुकीम काला की गोली मारकर हत्या कर दी. बाद में पुलिस ने एनकाउंर में अंशुल को ढेर कर दिया. मेराज अहमद को बसपा के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी का करीबी माना जाता था. इसलिए जेल के भीतर हुए इस गैंगवार के बाद यूपी के बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी का परिवार भी सहम गया है. इस घटना के बाद सांसद अफजाल अंसारी ने अपने भाई मुख्तार अंसारी की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है.जेल में हुई घटना डर का माहौल पैदा करती है

मुख्तार अंसारी के बड़े भाई अफजाल अंसारी ने कहा कि जेल के भीतर गैंगवार पहली बार सुन रहा हूं. खेत में, गलियों में और सड़कों पर गैंगवार सुना है, लेकिन जेल के भीतर इस तरह की बात पहली बार सुन रहा हूं. ऐसा कहा जाता है कि यूपी में जेल की व्यवस्थाएं चाक चौबंद हैं. बावजूद इस तरह की घटनाएं होने से डर का माहौल पैदा हो जाता है.मुख्तार की जान खतरे में, कई बार उठाया सुरक्षा का मुद्दा

अफजाल अंसारी से यह पूछे जाने पर कि क्या बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर वह और उनका परिवार चिंतित है. इस सवाल के जवाब में अफजाल ने कहा, '' मैं और मेरा परिवार क्या? खुद मुख्तार ही हमेशा पेशी के दौरान और वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान सुरक्षा की गुहार लगाते रहते हैं. जाहिर सी बात है. सुरक्षा को लेकर तो वह खुद ही कई बार बोल चुके हैं.

चित्रकूट में हुई घटना के बारे में पूछे जाने पर अफजाल ने कहा, ''आज तो ईद का त्यौहार है. सुबह से ही लोग घर पर मिलने के लिए आ रहे हैं. घटना की सूचना आपके ही माध्यम से मिली है. अभी जानकारी करुंगा कि क्या-क्या हुआ है. सरकार दावा करती है कि जेलों की सुरक्षा दुरुस्त है, लेकिन इस तरह की घटनाएं व्यवस्था की पोल खोलती हैं।।

Next Story