उत्तर प्रदेश

घोसी उपचुनाव : BJP ने दारा सिंह चौहान को बनाया अपना उम्मीदवार, दिलचस्प होगी जंग!

Arun Mishra
14 Aug 2023 10:31 AM GMT
घोसी उपचुनाव : BJP ने दारा सिंह चौहान को बनाया अपना उम्मीदवार, दिलचस्प होगी जंग!
x
दारा सिंह चौहान के इस्तीफे के बाद खाली हुई घोसी विधानसभा में 5 सितंबर को वोटिंग होगी.

उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवार के नाम का एलान कर दिया है. इस सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा ने दारा सिंह चौहान (Dara Singh Chauhan) को अपना उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि दारा सिंह चौहान हाल ही में समाजवादी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे. वहीं समाजवादी पार्टी ने घोसी उपचुनाव के लिए सुधाकर सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

दारा सिंह चौहान के इस्तीफे के बाद खाली हुई घोसी विधानसभा में 5 सितंबर को वोटिंग होगी. वहीं 8 सितंबर को नतीजे आएंगे. दारा सिंह चौहान समाजवादी पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव 2022 में घोसी सीट से चुनाव जीते थे, इन्होंने बीजेपी के प्रत्याशी को शिकस्त दी थी. अब इस बार बीजेपी ने दारा सिंह पर ही दांव लगाया है.

बसपा, सपा के बाद अब भाजपा में दारा सिंह चौहान

बता दें कि दारा सिंह चौहान (Dara Singh Chauhan) ने मायावाती के पार्टी बहुजन समाज पार्टी से अपने राजनैतिक करियर की शुरुआत की थी. बसपा की ओर से उन्हें 1996 और 2000 में राज्यसभा सदस्य भी बनाया गया. उन्होंने 2009 में बसपा के टिकट से घोसी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था. वह यह चुनाव जीत गए थे. इसके बाद 2015 में वह बीजेपी में शामिल हो गए थे. उन्होंने 2017 के विधानसभा का चुनाव लड़ा था. इसके बाद वह 2022 में बीजेपी से समाजवादी पार्टी में आ गए थे. सपा ने 2022 विधानसभा चुनाव में दारा सिंह को घोसी से अपना उम्मीदवार बनाया और उन्होंने जीत हासिल की.




Next Story