गोंडा

UP: आसाराम के आश्रम में कार में मिला बच्ची का शव, तीन दिन से थी लापता, आश्रम सील

Arun Mishra
8 April 2022 6:07 AM GMT
UP: आसाराम के आश्रम में कार में मिला बच्ची का शव, तीन दिन से थी लापता, आश्रम सील
x
आसाराम के आश्रम में ऑल्टो कार में बच्ची का शव मिला है. बच्ची की उम्र करीब 13-14 साल बताई जा रही है.

गोंडा : जेल में बंद आसाराम के गोंडा स्थित आश्रम से इस वक्त एक बड़ी खबर आ रही है. बता दें कि आसाराम के आश्रम में ऑल्टो कार में बच्ची का शव मिला है. बच्ची की उम्र करीब 13-14 साल बताई जा रही है. शव मिलने की जानकारी सामने आने के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई. मौके पर पुलिस पहुंच गई है.

पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव

जानकारी के मुताबिक ये मामला नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत विमौर का है. यहां आसाराम का आश्रम है. बच्ची 5 अप्रैल से लापता थी. उसका शव 4 दिन बाद बरामद हुआ है. जानकारी के मुताबिक कार से बदबू आने के बाद पुलिस को घटना की सूचना दी. इसके बाद आननफानन में पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पुलिस ने मुताबिक कि कार के अंदर से बदबू आने पर आश्रम के चौकीदार ने उस कार को खोल कर देखा तो उसके अंदर शव मिला, जिसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी. शव मिलने के बाद पुलिस और फॉरेंसिक टीम आश्रम और गाड़ी की जांच कर रही है.

आसाराम के आश्रम से शव मिलने का यह पहला केस नहीं है. इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. बता दें कि 2008 में गुजरात में 2008 में आसाराम के आश्रम 'गुरुकुल' में रहस्यमयी परिस्थितियों में 2 आश्रम से गायब हो गए थे. इसके बाद 5 जुलाई को छात्रों के शव साबरमती नदी के तट पर पाए गए थे.

छिंदवाड़ा आश्रम में भी मिला था शव

गुजरात के बाद मध्‍यप्रदेश के छिन्‍दवाड़ा जिले में स्थित गुरुकुल आश्रम में भी एक बच्‍चे की मौत का मामला सामने आया था. ये घटना भी साल 2008 में हुई थी. आश्रम के शौचालय में बच्‍चे का शव पाया गया था. हालांकि छात्र की मौत की वजह बाथरूम में गिरना बताई गई थी.

बाप-बेटे पर लगा था रेप का आरोप

वहीं आसाराम और उसके बेटे नारायण साईं पर सूरत की रहने वाली दो बहनों ने बलात्कार का आरोप लगाया था. जिसमें बड़ी बहन ने आसाराम पर जबकि छोटी बहन ने नारायण साईं पर बलात्कार का आरोप लगाया था. पुलिस ने इस मामले में आसाराम के खिलाफ चार्जशीट भी फाइल कर दी थी. हालांकि इस मामले में ट्रायल पिछले लम्बे वक्त से नहीं हो रहा था.

Next Story