गोंडा

'ये मिला मुझे मोहब्बत का सिला, बेवफा कहकर...', यौन उत्पीड़न के आरोपों के बीच बृजभूषण का शायराना अंदाज

Shiv Kumar Mishra
11 Jun 2023 10:19 AM GMT
ये मिला मुझे मोहब्बत का सिला, बेवफा कहकर..., यौन उत्पीड़न के आरोपों के बीच बृजभूषण का शायराना अंदाज
x
बृजभूषण शरण सिंह का गोंडा में शक्ति प्रदर्शन, बीजेपी की रैली में रोडशो करते पहुंचे; जगह-जगह स्‍वागत

गोंडा। महिला पहलवानों की ओर से लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों के बीच भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष और बीजेपी सांसद ने उत्तर प्रदेश के गोंडा में एक मेगा रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने अपने लगे आरोपों पर खुलकर कुछ नहीं बोला लेकिन इशारों, इशारों में बहुत कुछ कहा........।

गोंडा में शक्ति प्रदर्शन करते हुए बृजभूषण सिंह का शायराना अंदाज दिखा. रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने शायरी पेश करते हुए कहा, “कभी अश्क, कभी गम तो कभी जहर पिया जाता है. तब जाकर जमाने में जिया जाता है, ये मिला मुझको मोहब्बत का सिला, बेवफा कहकर मुझको याद किया जाता है. इसको रुसवाई कहें या शोहरत अपनी, दबे होठों से मेरा नाम लिया जाता है.”।

रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस की सरकार पर वार किया. उन्होंने कहा, “हम समीक्षा करते है तो पाते हैं, हमने क्या खोया क्या पाया. आजादी की प्रक्रिया में बंटवारे का घाव मिला. बंटवारे से उबरे ही थे कि पाकिस्तान ने कबायली के रूप में हमलाकर दिया. 78 हजार वर्ग किमी जमीन आज भी पाकिस्तान के कब्जे में हमारे देश की है जो कांग्रेस के समय हुई. जब नेहरू जी पीएम थे.”

उन्होंने आगे कहा, “62 में चीन ने हमला किया और 33 हजार वर्ग किमी जमीन उसके कब्जे में है. 71 में 92 हजार पाक के सैनिकों को हमारे देश ने बंदी बनाया था लेकिन अगर मजबूत भारत होता तो पाक से हमारी जमीन वापस हो गई होती. 75 में जब आपातकाल लगा तो लोकतंत्र की हत्या हुई. सिक्खों का कत्लेआम भी कांग्रेस के शासन काल में हुआ.”।

बजभूषण सिंह यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा, "राम जन्मभूमि मामले में फैसला रोकने के लिए वकीलों की फौज खड़ी की, आतंकियों की फांसी रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट का ताला खुलवाया गया. उरी ने पुलवामा में सैनिकों की हत्या के बाद सर्जिकल स्ट्राइक हुई तब कांग्रेस ने सबूत मांगे. कोविड की वैक्सीन बनाने के दौरान भी इन्होंने सवाल उठाए."

महिला पहलवानों के यौन उत्‍पीड़न के आरोपों से घिरे भारतीय कुश्‍ती संघ के पूर्व अध्‍यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने शनिवार को गोंडा में शक्ति प्रदर्शन किया। मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के मौके पर आयोजित रैली में वह रोड शो करते हुए पहुंचे। बृजभूषण के समर्थकों ने रास्‍ते में जगह-जगह उनका स्‍वागत किया। बालपुर के श्री रघुराज शरण सिंह महाविद्यालय में आयोजित इस रैली में भाजपा के स्थानीय नेता भी मौजूद हैं।

बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह ने यौन शोषण के आरोपों से घिरने के बाद अयोध्या में रैली करने का एलान किया था। जिसे अयोध्या के जिला प्रशासन से मंजूरी नहीं दी थी। केंद्र के नौ वर्ष पूरे होने पर रविवार को गोंडा में रैली आयोजित की गई है। रैली के बहाने कैसरगंज सांसद ने एक तरह से शक्ति प्रदर्शन कर विरोधियों को संदेश दिया।

गोंडा में सुबह से बृजभूषण समर्थक रैली स्‍थल पर जमे थे। बृजभूषण, रैली स्थल के लिए निकले तो रास्‍ते में जगह-जगह उनका स्‍वागत हुआ। कहा जा रहा है कि मोदी सरकार की नौ साल की उपलब्धियां गिनाने के बहाने बृजभूषण सिंह शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं।

उधर, पहलवानों और कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के विवाद में शनिवार को सोनीपत में खाप पंचायत हुई। इसमें साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया पहुंचे। इस दौरान बड़ा फैसला लिया गया। पहलवानों ने आरोपी भाजपा सांसद बृजभूषण की गिरफ्तारी के लिए सरकार को 15 जून तक का वक्त दिया। चेतावनी दी कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो खापों के साथ मिलकर पहलवान दिल्ली को चारों तरफ से घेरेंगे। बृजभूषण की गिरफ्तारी तक पीछे नहीं हटेंगे। वहीं, पंचायत के बाद साक्षी मलिक ने ऐलान किया कि हम एशियन गेम तब खेलेंगे जब यह सारा मुद्दा हल हो जाएगा। भाजपा सांसद एवं कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर देश के नामचीन पहलवानों ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं।



Next Story