गोंडा

भाजपा सांसद के आवास के कुछ दूरी पर विस्फोटक बरामद, किये पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

Desk Editor
29 Aug 2022 1:08 PM GMT
भाजपा सांसद के आवास के कुछ दूरी पर विस्फोटक बरामद, किये पुलिस  ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार
x

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में उस वक्त हड़कंप मच गया जब कजरी तीज महापर्व के एक दिन पहले मनकापुर कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया। यहां गोला बारूद का अवैध तरीके से भंडारण किया जा रहा था। पुलिस ने इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

वहीं, पुलिस उनसे पूछताछ में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि भाजपा सांसद कीर्ति वर्धन सिंह के आवास से कुछ दूरी पर इस विस्फोटक को बरामद किया गया है। ताजा मामला जिले के मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के पीलखाना इलाके का है। यहां अवैध रूप से विस्फोटक जमा करने की पुलिस को सूचना मिली थी। एसपी आकाश तोमर के निर्देश पर मनकापुर कोतवाली पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए छापेमारी कर 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने आरोपियों के पास से करीब 65 किलो विस्फोटक पदार्थ बरामद किया है। इसमें सुतली गोला, 40 किलो पीला गंधक पाउडर, 5 किलो सोर्रा पाउडर, 25 किलो बारूद व 3 बंडल सुनई बरामद की गई है। यहां आरोपी बगैर लाइसेंस के इस विस्फोटक का भंडारण कर रहे थे। जिस स्थान से यह विस्फोटक बरामद हुआ पुलिस जांच में जुटी है।

वहीं, इस मामले में एसपी आकाश तोमर का कहना है कि अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत 3 आरोपियों को 65 किलो विस्फोटक के साथ गिरफ्तार किया गया है। मामले में सभी के खिलाफ केस दर्ज कर आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

Next Story