गोंडा

चकबन्दी कार्यालय की चौखट पर किसान की मौत

सुजीत गुप्ता
10 Aug 2021 10:20 AM GMT
चकबन्दी कार्यालय की चौखट पर किसान की मौत
x

गोंडा के धानेपुर थाना क्षेत्र के चकबंदी कार्यालय की चौखट पर किसान की मौत से हड़कंप मच गया। जिससे की परिजनों और अन्य किसानों ने चकबन्दी कार्यालय पर हंगामा शुरू कर दिया। आरोप है कि मृतक किसान की मौत की वजह अनियमित ढंग से की गई चकबन्दी है। इसकी वजह से वह पांच छह दिनों से परेशान था। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस परिजनों और लोगों को समझाने में जुटी हुई रही।

किसान की पत्नी चन्द्रावती की ओर से दी गई तहरीर के अनुसार उनके पति संचित निवासी माधवगंज का एक जमीन में आधा हिस्सा था। चकबन्दी बंटवारे के दौरान इनके हिस्से को इधर-उधर कर दिया गया। आरोप है कि इसे लेकर पति संचित काफी परेशान चल रहे थे और आपत्ति भी दर्ज कराई थी। मंगलवार को फिर आपत्ति दर्ज कराने आए थे कि मौत हो गई।

इस मामले में डीएम मार्कण्डेय शाही ने जांच के आदेश दिए हैं। प्रशासन का कहना है कि मौत के कारणों की जानकारी पोस्टमार्टम के बाद हो सकेगी। किसानों का आरोप है कि चकबन्दी में भारी गड़बड़ी की गई है। बता दें कि चकबन्दी के बाद पर्चा तेईस कटता है जो कुछ दिनों पहले किसान संचित को दिया गया था। इसमें जमीन जाने की बात सामने आई है। मृतक आर्थिक रूप से कमजोर बताया गया है।



Next Story