गोंडा

Gonda News : बीजेपी के 88 साल के पूर्व विधायक पर FIR , भाजपाइयों ने उठाए सवाल; पूछा-खुद चल नहीं सकते तो लाठी कैसे चलाएंगे?

Shiv Kumar Mishra
1 Sep 2023 2:48 AM GMT
Gonda News : बीजेपी के 88 साल के पूर्व विधायक पर FIR , भाजपाइयों ने उठाए सवाल; पूछा-खुद चल नहीं सकते तो लाठी कैसे चलाएंगे?
x
भाजपा जिलाध्‍यक्ष अमर किशोर कश्‍यप ने सवाल उठाते हुए कहा है कि इस उम्र में जब पूर्व विधायक खुद चल नहीं पाते वह लाठी कैसे चलाएंगे?

गोंडा: यूपी के गोण्‍डा में बीजेपी के वयोवृद्ध पूर्व विधायक के खिलाफ नगर कोतवाली में सरकारी काम में बाधा पहुंचाने और लोकसेवक को भय दिखाकर काम कराने के आरोप में मुकदमा लिखा गया है। यह मुकदमा जिला महिला अस्पताल की चिकित्सक की तहरीर पर लिखा गया है। मुकदमा लिखे जाने के बाद सियासत गर्मा गई है।

पूर्व विधायक ने राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर डाक्टर के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। वहीं भाजपाइयों में इस कार्रवाई को लेकर गुस्सा देखने को मिल रहा है।

भाजपा जिलाध्‍यक्ष अमर किशोर कश्‍यप ने सवाल उठाते हुए कहा है कि इस उम्र में जब पूर्व विधायक खुद चल नहीं पाते वह लाठी कैसे चलाएंगे?

मामला यह है कि दो बार सदर विधानसभा से भाजपा के विधायक रह चुके 88 वर्षीय पूर्व विधायक तुलसीदास राय चंदानी 25 अगस्त को रुद्रपुर बिसेन निवासी शेखर सिंह पुत्र रमेश सिंह की पत्नी की डिलीवरी कराने की सिफारिश में गए थे। इस दौरान उनकी चिकित्सक डा. रश्मि से कहासुनी हो गई थी। इसके बाद महिला डाक्टर ने पूर्व विधायक पर कई आरोप लगाते हुए नगर कोतवाली में तहरीर दी थी। डाक्टर की तहरीर पर पुलिस ने पूर्व विधायक के विरुद्ध कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

इन धाराओं में दर्ज किया गया पूर्व विधायक पर मुकदमा नगर कोतवाली पुलिस ने अपराध संख्या 762 / 2023 के अंतर्गत धारा 332, 353, 323, 504 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। नगर कोतवाल संजय कुमार गुप्ता ने बताया कि डाक्टर की तहरीर पर मुकदमा लिखा गया है।

♦️मामले ने पकड़ा तूल, प्रसूता के पति ने दी तहरीर

पूर्व विधायक पर मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है। अब प्रसूता सपना सिंह के पति शेखर सिंह ने भी नगर कोतवाली में तहरीर दी है।

तहरीर में आरोप लगाया है कि महिला चिकित्सक ने प्रसूता को प्राइवेट वार्ड दिए जाने के लिए पांच हजार रुपए की मांग की थी। सरकारी फीस देने को तैयार रहने के बावजूद भी प्राइवेट वार्ड के लिए रुपए की मांग की जाती रही। यही नहीं डाक्टर की एक महिला सहयोगी ने सुरक्षित डिलीवरी के लिए भी पांच हजार रुपए की मांग की। डिलीवरी व प्राइवेट वार्ड के लिए रुपया न देना पड़े इसलिए उसने पूर्व विधायक से याचना करके अस्पताल बुलाया था। पूर्व विधायक के अस्पताल से जाने के बाद डाक्टर ने किसी सांसद विधायक के से न डरने और किसी से यह बात बताने पर मुकदमा दर्ज कराकर जेल भेजवाने की धमकी दी थी। मामले की शिकायत सीएमओ से भी की गई है।

♦️सीएम के सामने उठेगा मुद्दा

तुलसीदास राय चंदानी के खिलाफ नगर कोतवाली में डाक्टर की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करने का मामला बुधवार को सीएम के समक्ष भी उठाया जाएगा। भाजपा जिलाध्यक्ष अमर किशोर कश्यप ने बताया कि विधायकों और पदाधिकारियों के साथ पूरे मामले की शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की जाएगी।

♦️भाजपा जिलाध्‍यक्ष ने उठाया सवाल

भाजपा जिलाध्‍यक्ष अमर किशोर कश्‍यप ने कहा कि पूर्व विधायक कार्यकर्ता के लिए महिला अस्पताल गए थे, जो बुजुर्ग होने के कारण ठीक से चल व बोल भी नहीं पाते वह क्या लाठी चलाएंगे। इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। डॉक्टर के विरुद्ध जांच करके कार्रवाई करनी चाहिए।

♦️सीएमएस ने आरोपों को निराधार बताया

सीएमएस डॉ.शालू महेश ने कहा कि प्राइवेट वार्ड के लिए रुपया मांगने का आरोप निराधार है। डॉ. रश्मि ऐसी डॅक्टर नहीं हैं। निर्धारित शुल्क जमा करने पर मरीजों को प्राइवेट वार्ड उपलब्ध होता है।

Next Story