गोंडा

एसपी गोण्डा की त्वरित कार्यवाही से फ्रॉड किए गए तीन लाख रुपये वापस मिलने पर पींडित युवक के चेहरे पर लौटी मुस्कान!

Shiv Kumar Mishra
26 Aug 2022 1:26 PM GMT
एसपी गोण्डा की त्वरित कार्यवाही से फ्रॉड किए गए तीन लाख रुपये वापस मिलने पर पींडित युवक के चेहरे पर लौटी मुस्कान!
x

पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर द्वारा साइबर अपराधों की रोकथाम हेतु समय-समय पर जन-जागरुकता अभियान चलाकर साइबर अपराधो से बचाव हेतु जनसामान्य को जागरुक किया जा रहा है। इसके साथ ही साथ साइबर अपराधों की सूचना मिलने पर तत्काल साइबर सेल को आवश्यक कार्यवाही करने हेतु भी निर्देशित किया गया है ।

पीड़ित सुनील मिश्रा पुत्र शिवबक्स मिश्रा निवासी ग्रायत्रीपुरम, थाना कोतवाली नगर जनपद गोण्डा ने पुलिस अधीक्षक गोण्डा को अपने शिकायती प्रार्थना पत्र में अमेजन कस्टमरकेयर का कर्मचारी बताकर आफर में लैपटाप ने का झासा देकर फ्रॉड कॉल पर ओ0टी0पी0 शेयर कर दिये जाने से बैकं खातों से रुपये ठगी कर लिये जाने की शिकायत की थी । पुलिस अधीक्षक ने प्रकरण को संज्ञान मे लेते हुए साइबर सेल को तत्काल आवश्यक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया था।

जिस पर साइबर सेल द्वारा सम्बंधित बैंक से संपर्क स्थापित कर तत्काल कार्यवाही करते हुए फ्रॉड की गयी धनराशि रु0 3,00,000/- (तीन लाख) को पीड़ित के खाते में वापस कराया। धोखाधड़ी के रकम वापस मिलने पर पीड़ित द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक गोण्डा व साइबर सेल को बुके भेट कर सह्रदय धन्यवाद दिया गया । अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज ने आमजनमानस को संदेश दिया कि किसी भी अंजान व्यक्ति के फोन कॉल पर कभी भी बैंक डिटेल, एटीएम डिटेल व ओ0टी0पी0 कभी शेयर न करें । साइबर अपराध का शिकार होने पर तत्काल नजदीकी पुलिस स्टेशन या 1930 पर शिकायत दर्ज कराएं ।

Next Story