गोरखपुर

भिखारी की पॉकेट से निकले साढ़े 3 लाख रुपए, इतने रुपए देख दंग रह गए लोग

Satyapal Singh Kaushik
18 Dec 2022 4:30 AM GMT
भिखारी की पॉकेट से निकले साढ़े 3 लाख रुपए, इतने रुपए देख दंग रह गए लोग
x
यह रोचक मामला गोरखपुर जिले के भटहट से देखने को मिला है।

गोरखपुर में एक भिखारी की जेब से तीन लाख 64 हजार रुपए निकले हैं। इतना कैश देखकर लोग हैरान रह गए। दरअसल, शहर के भटहट बाजार में भिखारी को बाइक सवार ने टक्कर मार दी. इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना के बाद पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया. पुलिस जब भिखारी से पहचान पत्र मांग रही थी, उसी दौरान उसकी जेब से लाखों का कैश निकल आया,फिलहाल कैश थाने में जमा है।

मूक बधिर है भिखारी

जानकारी के अनुसार, पिपराइच थाना क्षेत्र के समदार खुर्द निवासी शरीफ बऊंक मूक बधिर है। उसकी उम्र लगभग 50 वर्ष के आस-पास बताई जा रही है। शरीफ के परिवार में अन्य कोई नहीं है, वह अपने भतीजे इनायत अली के साथ रहता है।

स्थानीय लोगों के अनुसार, शरीफ रोजाना भटहट बाजार में टैक्सी स्टैंड पर सवारियों को बसों और टैक्सियों में बैठाता था। इसके ऐवज में उसे कुछ पैसे मिल जाते थे। इसके साथ ही वह लोगों से भीख भी मांगता था।

बाइक के टक्कर से घायल हुआ था

शुक्रवार की पिपराइच थाना क्षेत्र का युवक अपने साथी के साथ बाइक से आ रहा था, तभी बाइक की चपेट में आकर शरीफ गंभीर रूप से घायल हो गया. इस घटना की सूचना लोगों ने पुलिस को दे दी। इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और बाइक सवार युवकों को हिरासत में ले लिया। वहीं घायल भिखारी को इलाज के लिए भटहट अस्पताल ले जाया गया।

इस दौरान भिखारी का पहचान पत्र तलाश रही पुलिस को जब उसकी जेब से पैसे निकलते देखे तो चौकी इंचार्ज ज्योति नारायण तिवारी दंग रह गए. इस दौरान पता चला कि भिखारी के पास उसकी जेब में कुल 3.64 लाख रुपए कैश हैं. भिखारी के पास इतना कैश देखकर लोग हैरान रह गए. इस कैश में 2000 के 168 नोट मिले हैं। यह कैश थाने में जमा है. शरीफ ने किसी और को पैसे देने के लिए इशारे में मना किया था।

SHO बोले- भिखारी की जेब से 3 लाख 64 हजार 150 रुपए मिले हैं।

गुलरिहा थाने के एसएचओ मनोज कुमार पांडेय का कहना है कि एक भिखारी का एक्सीडेट हो गया था. उसकी जेब से कुल तीन लाख 64 हजार 150 रुपया बरामद हुए हैं, चूंकि भिखारी का पैर फ्रैक्चर हो गया है, इसलिए उसको बेहतर इलाज के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजा गया है।

अभी तक कोई पैसों को लेने नहीं आया, थाने में जमा है पैसे

SHO ने बताया कि मुझे इस घटना की जानकारी नहीं थी। जब इतनी बड़ी मात्रा में रकम थाने में आई, तब पता चला। फिलहाल रकम थाने के मालखाने में दाखिल है। अभी तक कोई और पैसों को क्लेम करने नहीं आया है। चौकी इंचार्ज के मुताबिक, जब भिखारी से पूछा कि पैसे तुम्हारे भतीजे को दे दिए जाएं, तो उसने इशारे में मना कर दिया।

शरीफ ने कहा कि पैसा आप थाने में ही रखिए। जब मैं ठीक होकर आ जाऊंगा, तब वापस ले लूंगा। कैश में दो हजार के 168 नोट, 500 के 50 नोट, 200 के 4 नोट, 100 के 14 नोट, 50 के 12 नोट, 20 के 4 नोट और 10 के 27 नोट मिले हैं। भिखारी की उम्र लगभग 50 वर्ष के आस-पास होगी,हादसे से पहले वह शारीरिक रूप से फिट दिख रहा था।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story