गोरखपुर

नौ करोड़ रुपए हड़पने के मामले में होप मल्टीपरपज कंपनी के निदेशक मनी सिंह पर जालसाजी का केस हुआ दर्ज

Satyapal Singh Kaushik
12 Dec 2022 5:00 PM GMT
नौ करोड़ रुपए हड़पने के मामले में होप मल्टीपरपज कंपनी के निदेशक मनी सिंह पर जालसाजी का केस हुआ दर्ज
x
सबसे पहले डा. प्रमोद सिंह सिंह पर केस हुआ था दर्ज

होप मल्टी स्टेट मल्टी परपज कोआपरेटिव में लोगों का जमा पैसा हड़पने के मामले में अब कम्पनी के निदेशक मनीष उर्फ मनी सिंह पर भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। यह मुकदमा एलआईयू विभाग से रिटायर्ड दत्ता त्रेय गिरी की तहरीर पर कैंट पुलिस ने किया है। इससे पहले मनी सिंह ने डा. प्रमोद पर जर्माकर्ताओं के नौ करोड़ रुपये हड़पने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था। डा. प्रमोद को देश से ही फरार बताया जा रहा है। हालांकि दत्ता त्रेय गिरी का कहना है कि मनी सिंह प्रमोद के नाम पर खेल कर खुद को बचाना चाहते हैं उन्होंने यह पैसा उन्हें ही दिया है।

दत्तात्रेय गिरी से हुआ था जालसाजी

पुलिस को दिए तहरीर में दत्ता त्रेय गिरी ने बताया कि 31 जनवरी 2008 को अभिसूचना विभाग से रिटायर हुआ था। वर्ष 2014 में होप मल्टी स्टेट मल्टी परपज कोआपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड जीडीए बिल्डिंग रेलवे स्टेशन रोड गोरखपुर के आफिस पर शिवपुर सहबाजगंज निवासी अनिल सिंह तथा कूड़ाघाट निवासी दिनेश मिश्र के प्रेरित करने पर 30 जून 2014 को एक लाख रुपये 72 महीने के लिए मनीष सिंह को दिया जिसकी रसीद भी मिली है। 30 जून 2020 को समय पूरा होने पर वे अनिल सिंह और दिनेश मिश्र के साथ कम्पनी के डायरेक्टर मनी सिंह के आवास पर मिले। उन्होंने अश्वासन दिया लेकिन अभी तक उनके पैसे का भुगतान नहीं किया दत्ता त्रेय का आरोप है कि वह अब कम्पनी के एमडी डा. प्रमोद सिंह की आड़ लेकर खुद को बचाना चाहते हैं। जबकि वह मनीष उर्फ मनी सिंह डायरेक्टर को ही जानते हैं।

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

पुलिस ने तहरीर के आधार पर धारा 406 के तहत केस दर्ज किया है। यहां बता दें कि इससे पहले मनी सिंह ने डा. प्रमोद व अन्य पर केस दर्ज कराया था।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story