गोरखपुर

हाईटेंशन तार मे फंसकर झुलस गया नाबालिग का अपहर्ता, पुलिस से घिर जाने पर छत से कूदा , मौत

Shiv Kumar Mishra
11 April 2021 4:40 PM GMT
हाईटेंशन तार मे फंसकर झुलस गया नाबालिग का अपहर्ता, पुलिस से घिर जाने पर छत से कूदा , मौत
x

गोरखपुर। महानगर के कोतवाली थाना क्षेत्र के छोटे काजीपुर में विजली के हाई टेंशन तार की चपेट में आ जाने से मोहम्मद कैफ की झुलस कर मौत हो गई | हलांकि युवक के परिजनों के आरोप के बाद स्थानीय पुलिस कटघरे मे आ गई है| जबकि पुलिस इसे सिरे से खारिज करते हुये युवक की मौत का कारण उसका खुद छत से कूद कर भागने के प्रयास बता रही है | उक्त घटना के कारण क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई ह | प्रशासन ने भी जरूर एहतियात बरतते हुये घटना की स्पष्ट जांच एसपी सिटी को सौंपी है |

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली इलाके के छोटेकाजीपुर निवासी मोहम्मद कैफ सहित दस लोगों के ऊपर नौ अप्रैल को नाबालिग लड़की के अपहरण सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया था। इस मामले में मोहम्मद कैफ मुख्य आरोपी था। कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर अपह्रित किशोरी के पिता ने शिकायत की थी कि नौ अप्रैल को उसकी बेटी लापता हो गई है उसने छानबीन की तो पता चला कि मो कैफ ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर बेटी को अगवा कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक नाबालिग लड़की के अपहरण के आरोपियों की तलाश में जब पुलिस ने रविवार की दोपहर में कोतवाली इलाके के छोटेकाजीपुर में उसके दोस्त के घर दबिश दी तो पुलिस को आया देख कैफ घबराहट में खुद को पुलिस से बचाने के लिए घर की पहली मंजिल से कूद गया और घर के सामने से ही जा रहे बिजली के तार की चपेट में आ गया और बुरी तरह झुलस गया। गंभीर हाल में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । मौत की खबर सामने आने के बाद एहतियातन इलाके में फोर्स लगा दी गई है। उधर, मृतक के घरवालों ने पुलिस पर धक्का देने का आरोप लगाया है। एसएसपी ने एसपी सिटी को मामले की जांच सौंपी है।

घटना के सम्बंध मे सीओ कोतवाली वीपी सिंह ने बताया कि रविवार सुबह 10 बजे सूचना मिली कि मोहम्मद कैफ ने अपहृत किशोरी को छोटेकाजीपुर में रहने वाले अपने एक दोस्त के घर में छिपाया है। सूचना के आधार पर पुलिस पहुंची। दारोगा व सिपाहियों को देखकर आरोपी छत से कूद कर भागने की कोशिश किये | इसी प्रयास में बगल से गुजरते हाईटेंशन तार की चपेट में आ जाने से युवक झुलस गया | अपहृत किशोरी को बरामद कर लिया गया है | मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया|

एसएसपी दिनेश कुमार पी मृतक के परिजनो से मिले और घटना की जानकारी ली| उन्होने बताया कि नाबालिग लड़की के अपहरण सहित अन्य मामलों में मोहम्मद कैफ पर नौ अप्रैल को केस दर्ज हुआ था। उसकी तलाश में पुलिस टीम गई थी जब उसे पता चला कि पुलिस आई है तो वह कूद कर भागने लगा जिसमें यह घटना हो गई। इसमें पुलिस की कोई गलती है या नहीं इसकी जांच एसपी सिटी से कराई जा रही है।

धनंजय शुक्ला गोरखपुर

Next Story