गोरखपुर

गोरखपुर के टॉप मोस्ट माफिया सुधीर सिंह के बाद अब विनोद उपाध्याय की संपत्ति होगी जब्त

Satyapal Singh Kaushik
31 May 2022 3:45 AM GMT
गोरखपुर के टॉप मोस्ट माफिया सुधीर सिंह के बाद अब विनोद उपाध्याय की संपत्ति होगी जब्त
x
विनोद उपाध्याय बसपा के सिंबल पर गोरखपुर सदर से लड़ चुके हैं विधानसभा का चुनाव

यूपी के टाप 61 माफियाओं की सूची में शामिल गोरखपुर के पिपरौली ब्लाक के पूर्व ब्लाक प्रमुख सुधीर सिंह की 10 करोड़ की संपत्ति अंतिम रूप से पुलिस और प्रशासन ने जब्त कर ली। सुधीर सिंक का नाम प्रदेश की सूची के साथ ही जिले और जोन के टाप टेन माफिया की सूची में भी शामिल है। कुर्की की यह कार्रवाई डीएम विजय किरण आनंद के आदेश पर तहसीलदार ने की है। सदर व सहजनवां तहसील के तहसीलदार ने सुधीर सिंह के दो मकान, जमीन, गाड़ी को कब्जे में लेने के साथ ही चार बैंक खाते सीज कर दिया है।

*38 मुकदमे दर्ज हैं सुधीर सिंह पर*

पिपरौली ब्लाक के पूर्व प्रमुख सुधीर सिंह पर कुल 38 मुकदमे दर्ज है। शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन चिन्हित माफिया पर गैंगस्टर की कार्रवाई करने के साथ ही अपराध से अर्जित संपत्ति को जब्त कर रहा है। इसी क्रम में सुधीर की दो फाच्र्यूनर गाड़ी, शाहपुर के एल्युमिनियम फैक्ट्री और सहजनवां के कालेसर स्थित मकान, तीन बीघा जमीन काे जब्त कर लिया गया है। सुधीर व उसकी पत्नी के नाम से आइसीआइसीआइ और एचडीएफसी बैंक में चार खाते हैं, जिसे जिलाधिकारी ने सीज कर दिया है। दो साल पहले भी जिला प्रशासन ने सुधीर की संपत्ति को जब्त किया था।

*बसपा से विधानसभा चुनाव लड़ चुका है सुधीर*

सुधीर सिंह बसपा के टिकट पर 2022 का विधानसभा चुनाव भी लड़ चुका है। वह सहजनवा से चुनाव लड़ा था। उसपर रंगदारी, गैंग बनाकर जमीनों को कब्जा करने का आरोप है। साथ ही हत्या और हत्या के प्रयास के भी केस दर्ज हैं।

*अब निशाने पर माफिया विनोद*

सुधीर पर कार्रवाई होने के बाद अब प्रशासन के निशाने पर जिले का एक और माफिया विनोद उपाध्याय है। जिसकी संपत्ति का विवरण तहसील प्रशासन व पुलिस ने जुटा लिया है।टाप 10 बदमाशों की सूची में शामिल होने के बाद भी अभी तक इस माफिया पर कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं हो पायी थी। जिलाधिकारी विजय किरन आनन्द के निर्देश पर माफिया पर शिकंजा कसने की तैयारी चल रही है। विनोद का भी नाम यूपी के माफिया लिस्ट में है। वहीं यूपी के माफिया सूची में शामिल बिहार के दो बार विधायक रह चुके और श्रीप्रकाश शुक्ला के साथी रहे राजन तिवारी,प्रदीप सिंह आदि के संपत्ति की जानकारी भी जुटाई जा रही है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story