गोरखपुर

हवाईयात्रा मे गोरखपुर से अहमदाबाद उड़ान शुरू , 8 प्रमुख शहरों के लिए गोरखपुर से कर सकते है हवाई यात्रा

Shiv Kumar Mishra
14 April 2021 7:04 AM GMT
हवाईयात्रा मे गोरखपुर से अहमदाबाद उड़ान शुरू , 8 प्रमुख शहरों के लिए गोरखपुर से कर सकते है हवाई यात्रा
x
पुर्वी उत्तर प्रदेश बिहार-नेपाल के सीमाई इलाकों में रहने वाले नागरिक अब चंद घण्टों में दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता, बेंगलुरु, प्रयागराज, लखनऊ व अहमदाबाद की यात्रा कर रहें हैं।

गोरखपुर। पूर्वी उत्तर प्रदेश से एयर कनेक्टिविटी मंगलवार को और मजबूत हुई जब महायोगी गुरु गोरक्षनाथ सिविल एयरपोर्ट गोरखपुर से गुजरात के अहमदाबाद के लिए सीधी विमान सेवा का आगाज हुआ | अब यहाँ से आठ प्रमुख शहरों के लिए उड़ान सेवा उपलब्ध है। इन शहरों के लिए अभी 13 फ्लाइट है 1 मई से यह बढ़कर 14 हो जाएगी। पुर्वी उत्तर प्रदेश बिहार-नेपाल के सीमाई इलाकों में रहने वाले नागरिक अब चंद घण्टों में दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता, बेंगलुरु, प्रयागराज, लखनऊ व अहमदाबाद की यात्रा कर रहें हैं।

विमानन कंपनी स्पाइस जेट ने गोरखपुर से अहमदाबाद की उड़ान सेवा शुरू की है। पहली उड़ान मंगलवार को सुबह 7:40 बजे अहमदाबाद से उड़कर 10:30 बजे गोरखपुर पहुुँची | गोरखपुर से इसकी रवानगी का समय प्रतिदिन पूर्वाह्न 11 बजे होगा। पहले दिन दोनों तरफ के मिलाकर 116 लोगों ने यात्रा की। इस उड़ान सेवा के साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों की गुजरात पहुंचने की राह काफी आसान हो गई । प्रदेश की राजधानी लखनऊ, संगम नगरी प्रयागराज के अलावा कई बड़े शहरों दिल्ली, मुम्बई, कोलकाता, हैदराबाद व बेंगलुरु की एयर कनेक्टिविटी गोरखपुर से हो जाने के बाद से यह हवाई यात्रा केन्द्र बन गया है । गौरतलब है कि गोरखपुर से हवाई यात्रा सेवा का श्रेय योगी आदित्यनाथ को ही जाता है। अपने संसदीय कार्यकाल में गोरखपुर से हवाई सेवा उन्होने ही शुरू कराई थी | मुख्यमंत्री बनने के बाद इसका लगातार विस्तार हुआ है।

एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर वाजपेयी गोरखपुर से हवाई यात्रा के विषय मे बताते हैं कि गोरखपुर से अब 8 प्रमुख शहरों के लिए 13 फ्लाइट की सुविधा हो गई है। दिल्ली के लिए चार, मुंबई के लिए तीन जबकि हैदराबाद, लखनऊ, कोलकाता, प्रयागराज, बेंगलुरु व अहमदाबाद के लिए एक-एक फ्लाइट है । 1 मई से बेंगलुरु के लिए एक और उड़ान की सुविधा मिल जानेवाली है ।

धनंजय शुक्ला गोरखपुर

Next Story