गोरखपुर

अजब गजब: अनोखे तरीके से कुत्ता हुआ चोरी, लक्जरी कार में आए और कुत्ता चोरी करके ले गए

Satyapal Singh Kaushik
19 March 2023 3:00 PM GMT
अजब गजब: अनोखे तरीके से कुत्ता हुआ चोरी, लक्जरी कार में आए और कुत्ता चोरी करके ले गए
x
मामला गोरखपुर के बैंक रोड का है। चोर जलेबी कचौड़ी खाए और कुत्ता चोरी करके ले गए

गोरखपुर शहर में हाईटेक कुत्ता चोरों का वीडियो सामने आया है, जिसमें कुत्ता चोरी करने वाला गैंग लग्जरी कार से पहुंचा। एक दुकान पर कार पार्क की। चोरों ने पास में लगी दुकान से खरीदकर पहले कचौड़ी-जलेबी खाई। चोर फुल कॉनफिडेंस के साथ दरवाजे पर पहुंचे।

करीब 25 हजार का था कुत्ता

वहां घुम रहे कुत्ते को सभी के सामने गोद में उठाया और फिर कार से लेकर फरार हो गए। कुत्ता भी कोई मामूली कुत्ता नहीं था। बल्कि, वो बीगल नस्ल का खोजी कुत्ता था। जिसकी कीमत करीब 25 हजार रुपए है।

CCTV में कैद हुई घटना

घटना कैंट इलाके के बैंक रोड पर 16 मार्च की है। हालांकि, हाईटेक कुत्ता चोरों का यह पूरा कारनामा वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। जब मालिक को उनका कुत्ता नहीं मिला तो उन्होंने सीसीटीवी फुटेज खंगाला। कुत्ता चोरी का यह अनोखा मामला देख वह खुद भी हैरान रह गए। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी।

चोरों की तलाश में जुटी पुलिस

मौके पर पहुंची पुलिस सीसीटीवी फुटेज की मदद से जांच- पड़ताल कर रही है। इंस्पेक्टर कैंट शशिभूषण राय का कहना है, सीसीटीवी फुटेज से चोरों की पहचान की जा रही है। जल्द ही उन्हें पकड़कर कुत्ता बरामद कर लिया जाएगा।

बीगल नस्ल का है कुत्ता रॉकी

डॉ. महेंद्र कुमार का शहर के कैंट इलाके बैंक रोड पर मकान है। वो अपने घर में ही मनीषा संगीत महाविद्यालय भी चलाते हैं। उन्होंने अपने घर में एक बीगल नस्ल का कुत्ता भी पाल रखा है। उसका नाम रॉकी है। रॉकी अभी सिर्फ तीन महीने का ही है। घर में सभी उसे काफी दुलार करते हैं। बात 16 मार्च की है। डॉ. महेंद्र अपने परिवार में थे। इस बीच किसी ने घर का मेन डोर खोल दिया।

दरवाजा खुला रह गया तो बाहर निकल गया कुत्ता

दरवाजा खुलते ही हमेशा की तरह रॉकी दौड़कर घर से बाहर आ गया। वह पहले भी घर के बाहर निकलकर टलहता रहता था। इस बीच वहां से गुजर रहे कार सवारों की नजर रॉकी पर पड़ गई। कार सवारों ने गाड़ी बैक की और डॉ. महेंद्र के घर के कुछ दूरी पर अपनी कार पार्क कर दी। यह देखने के लिए कि क्या कुत्ते का मालिक वहां मौजूद है या नहीं? कार सवारों वहीं घुमने लगे।

पहले कचौड़ी-जलेबी खाकर फिर चुराया कुत्ता

टाइम पास करने के लिए उन्होंने वहां लगी एक दुकान से कचौड़ी-जलेबी भी खाई। करीब आधे घंटे में कार सवार यह समझ चुके थे कि किसी का कुत्ता घर के बाहर आ गया है, लेकिन उसका मालिक यहां नहीं ​है। हालांकि, कुत्ते के आसपास कुछ बाहरी लोग जरूर खड़े थे।

हर होने वाले खतरे से जब चोर पूरी तरह पुख्ता हो गए, इसके बाद दो युवक कार से उतरते हैं। वे फुल कॉनफिडेंस के साथ डॉ. महेंद्र के दरवाजे की ओर बढ़े। वहां पहुंचते ही उन्होंने पहले रॉकी को इशारों से पास बुलाने की कोशिश की। लेकिन, जब वो करीब नहीं आया तो उसे गोद में उठा लिया।

गोद में उठाकर लक्जरी कार से हो गए फरार

वहां मौजूद लोगों को भी देखकर यही लगा होगा कि शायद ये लोग ही इस कुत्ते के मालिक हैं। शायद इसलिए किसी ने उनका विरोध भी नहीं किया। युवक रॉकी को गोद में उठाकर कार तक ले गए। फिर कार में सवार होकर फरार हो गए। काफी देर का वक्त बीत जाने के बाद जब कुत्ता घर में नहीं दिखा तो मालिक ने उसकी तलाश शुरू की।

दरवाजा खुला देख उन्हें शक हुआ कि शायद वह बाहर होगा। लेकिन, बाहर तलाशने पर भी वह नहीं मिला। इसके बाद उन्होंने घर में लगा सीसीटीवी फुटेज चेक किया तो वो दंग रह गए। चोरी का यह नया कारनामा सामने आ गया। फिलहाल पुलिस चोरों की तलाश कर रही है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story