गोरखपुर

Announcement of contesting the election of CM Yogi Adityanath: सीएम योगी के चुनाव में उतरने की बात को लेकर 2 धड़ाें में बंटे संत

Shiv Kumar Mishra
7 Jan 2022 4:12 AM GMT
Announcement of contesting the election of CM Yogi Adityanath: सीएम योगी के चुनाव में उतरने की बात को लेकर 2 धड़ाें में बंटे संत
x
Announcement of contesting the election of Chief Minister Yogi Adityanath

सुरेंद्र प्रताप सिंह

Announcement of contesting the election of Chief Minister Yogi Adityanath,: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद अब उनके चुनावी मैदान को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं. चर्चाएं सीएम योगी के अयोध्या से भी चुनाव लड़ने की है.

इसको लेकर संतों में खुशी की लहर है. संतों का कहना है कि अयोध्या के संपूर्ण विकास के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अयोध्या से चुनाव लड़ना चाहिए. वहीं कुछ संतों का कहना है कि अयोध्या और काशी का विकास मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में तेजी के साथ हो रहा है. अब भगवान कृष्ण की जन्मभूमि मथुरा का विकास होना चाहिए, जिसके लिए सीएम योगी को मथुरा से चुनाव लड़ना चाहिए. ऐसा हुआ तो मथुरा जन्मभूमि पर भगवान कृष्ण के भव्य मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो जाएगा.

हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने कहा कि पूरे देश उत्तर प्रदेश के साधु-संत यह चाहते हैं कि मुख्यमंत्री योगी एक बार फिर मुख्यमंत्री के पद पर आसीन हों. राज ने कहा कि सनातन धर्म संस्कृति सबका साथ सबका विकास और हिंदुत्व के साथ साथ हर व्यक्ति और वर्ग के लिए जो काम मुख्यमंत्री ने किया है वह कोई नहीं कर सकता. पिछली सरकारों पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में केवल 1 वर्ग और व्यक्ति के लिए काम किया जाता था. मुख्यमंत्री के साथ हर वर्ग के लोग और हर संप्रदाय के लोग हैं.

उन्होंने कहा कि वह चाहे अयोध्या से लड़ें या मथुरा से चुनाव लड़ें. या फिर काशी से लड़े. मुख्यमंत्री के नेतृत्व में 350 से ज्यादा सीटें उत्तर प्रदेश में फिर एक बार बीजेपी को मिलेंगी. हम लोगों की इच्छा है कि मुख्यमंत्री मथुरा से चुनाव लड़ें. योगी आदित्यनाथ इस बार का चुनाव मथुरा से लड़े या कहीं से भी लड़ें, विरोधियों की जमानत जप्त हो जाएगी.

तपस्वी छावनी के महंत जगत गुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि अयोध्या के साधु-संतों धर्माचार्य बहुत दिनों से यह प्रयास कर रहे थे मुख्यमंत्री अयोध्या से चुनाव लड़ें. जगतगुरु ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने अयोध्या को उपेक्षित रखा, जिसका हम लोग गवाह हैं. चौरासी कोस की परिक्रमा के दरमियान हम लोगों ने पीठ पर लाठियां खाई हैं. जगतगुरु ने कहा कि जब से मुख्यमंत्री पद का भार योगी ने लिया है तब से अयोध्या त्रेता की अयोध्या बन गई है. हमारा विश्वास है कि मुख्यमंत्री अगर अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे तो उसका स्वरूप और भी निखर के सामने आएगा.

Next Story