गोरखपुर

गोरखपुर में मतगणना में हेराफेरी का आरोप लगा उपद्रवियों ने फूंकी पुलिस चौकी, पुलिसकर्मियों ने भागकर बचाई जान!

Arun Mishra
5 May 2021 4:40 PM GMT
गोरखपुर में मतगणना में हेराफेरी का आरोप लगा उपद्रवियों ने फूंकी पुलिस चौकी, पुलिसकर्मियों ने भागकर बचाई जान!
x
आक्रोशित ग्रामीणों ने नई बाजार पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया।

गोरखपुर : यूपी पंचायत चुनाव रिजल्ट के दौरान गोरखपुर जिले के वार्ड नंबर 60 और 61 के जिला पंचायत सदस्य पद में धांधली का आरोप लगाते हुए आक्रोशित ग्रामीणों ने नई बाजार पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया। आग लगाने के दौरान चौकी के अंदर पुलिसकर्मी मौजूद थे, उन्होंने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। घटना की सूचना पर गोरखपुर एसएसपी सहित भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच मामले की जांच कर रही है।

'दो वार्ड के विजयी प्रत्याशी की जगह दूसरे को दिया प्रमाण पत्र'

वार्ड नम्बर 60 से जिला पंचायत प्रत्याशी रवि प्रताप निषाद ने मतगणना के दौरान जीत हासिल किया था लेकिन प्रमाण पत्र गोपाल यादव को दे दिया गया। वहीं वार्ड नंम्बर 61 से कोदई निषाद विजयी घोषित हुए थे और इनकी जगह पर प्रमाण पत्र रमेश यादव को जारी कर दिया गया।

आपको बता दें कि ये पूरा मामला गोरखपुर के ब्रह्मपुर ब्लॉक का है, जहां मतगणना में धांधली का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा. आरोप है कि हारे हुए प्रत्‍याशियों को जीत का सर्टिफिकेट दे दिया गया. आरोप लगाने वाले दो प्रत्‍याशी और उनके समर्थक ब्रह्मपुर ब्‍लाक के नई बाजार में धरने पर बैठ गए और सैकड़ों समर्थकों के साथ चक्‍काजाम कर दिया. धरना और चक्‍काजाम करने वाले प्रत्‍याशी और उनके समर्थकों का गुस्‍सा भड़क गया और उन्‍होंने झंगहा थाने की नई बजार पुलिस चौकी के साथ पीएसी के एक ट्रक और चौकी पर खड़ी बाइक को आग के हवाले कर दिया. नई बाजार में कई वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई.

नई बाजार चौकी में कुछ पुलिसकर्मी मौजूद थे, इसके बाद पुलिसकर्मियों ने आनन फानन में भागकर अपनी जान बचाई। पुलिस चौकी को आग के हवाले की सूचना पर गोरखपुर पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी एसओ चौरीचौरा,एसओ झगहां,रामगढ़ताल पुलिस और एसडीएम सहित पुलिस फोर्स पहुंच कर आक्रोशित ग्रामीणों को शांत कराया। इस समय भी भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है।

Next Story