राष्ट्रीय

"विधानसभा चुनावों में प्रचंड जीत के बाद पहली बार गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी"

Satyapal Singh Kaushik
17 March 2022 3:30 PM GMT
विधानसभा चुनावों में प्रचंड जीत के बाद पहली बार गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी
x
*रंग,बिरंगे फूलों से सजाया गया गोरखनाथ मंदिर*

आज भीनी-भीनी खुशबू के बीच फूलों से नहाए गोरखनाथ मंदिर का कोना-कोना सजा था। मंदिर प्रबंधन से लेकर बड़ी संख्या में जुटे समर्थक और श्रद्धालुजन मौजूद थे। हर तरफ उल्लास और उत्साह का माहौल दिखा। बतौर मुख्यमंत्री अपनी पार्टी को प्रचंड बहुमत से जीत दिलाने वाले योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर पहुंचने पर कुछ ऐसा ही नजारा था।

विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद गुरुवार दोपहर बाद योगी आदित्यनाथ पहली बार उस मठ में पहुंचे, जिसके वह पीठाधीश्वर भी हैं। गोरक्षपीठ परिसर में प्रवेश करते ही हर तरफ भावनाएं उफान पर थीं। मंद मुस्कान के बीच योगी की आंखें उनकी भावुकता को छिपा नहीं पा रही थीं। उधर, जनसमूह की भावनाएं भी योगी-योगी, जय श्रीराम और हर-हर महादेव के गगनचुंबी नारों में प्रकट हो रही थीं।

मंदिर के पूर्वमुखी मुख्य प्रवेश द्वार पर सजाई रंगोली आकर्षण का केंद्र थी। गोरक्षपीठ के चप्पे-चप्पे को सुगंधित फूलों से सजाया गया था। अपने 'महाराज जी' के स्वागत को लोग पलक-पांवड़े बिछाए हुए थे। विशेष अवसरों पर ही खोले जाने वाला मंदिर का पूर्वमुखी मुख्य प्रवेश द्वार भी आज न सिर्फ खोल दिया गया था, बल्कि यहां सजाई रंगोली मन मोह रही थी।

*सीएम योगी गोरखनाथ मंदिर पंहुचे*

करीब 4 बजे योगी आदित्यनाथ का काफिला परिसर में जैसे ही अंदर पहुंचा, उनके समर्थन में नारे गूंजने लगे। मंदिर परिसर में प्रवेश करने के बाद वाहन से उतरकर वह सीधे गुरु गोरखनाथ जी की प्रतिमा समक्ष पहुंचे। विधि-विधान से पूजा-अर्चना कर उनका आशीर्वाद लिया और प्रदेशवासियों के मंगल की कामना की।

*योगी ने अपने गुरूओं की पूजा-अर्चना की*

योगी मंदिर पहुंचकर अपने दादागुरु ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ और गुरु ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ की समाधि स्थल पर जाकर मत्था टेका। फिर पूजन-अर्चन कर दोनों महंतों का आशीर्वाद लिया।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story