गोरखपुर

CBI के डिप्टी एसपी को ट्रक से कुचलने की साजिश, कई संवेदनशील मामलों की कर रहे हैं जांच

Satyapal Singh Kaushik
13 Aug 2022 2:00 AM GMT
CBI के डिप्टी एसपी को ट्रक से कुचलने की साजिश, कई संवेदनशील मामलों की कर रहे हैं जांच
x
उनकी कार में दो बार टक्कर मारने के बाद ट्रक पलट गया, चालक की गई जान

गोरखपुर के गुलरिहा थाना क्षेत्र के भटहट के पास बृहस्पतिवार शाम केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के डिप्टी एसपी रूपेश कुमार श्रीवास्तव की ट्रक से कुचलकर हत्या की कोशिश की गई। उनकी कार में टक्कर मारने के बाद भागते समय ट्रक बरगदहीं चौराहे के पास सड़क के किनारे रखे गिट्टी के ढेर पर चढ़ने के बाद पलट गया। हादसे में ट्रक चालक की मौत हो गई। पुलिस ने डिप्टी एसपी की तहरीर पर ट्रक नंबर के आधार पर तोड़फोड़ और हत्या की कोशिश की धारा में केस दर्ज किया है।

कई संवेदनशील मामलों की जांच कर रहे हैं

कई अति संवेदनशील मामलों की जांच कर रहे सीबीआई के डिप्टी एसपी रूपेश कुमार महराजगंज के श्यामदेउरवां थाना क्षेत्र के पिपरा लाला गांव के निवासी हैं। बृहस्पतिवार को नई दिल्ली से एक दिन की छुट्टी पर घर आए थे। देर शाम महराजगंज से गोरखपुर आ रहे थे। भटहट के पास ट्रक चालक ने उनकी कार में दो बार टक्कर मारी। तीसरी बार टक्कर मारने की कोशिश की, तो कार चालक ने बचा लिया। भागते समय करीब दो किलोमीटर आगे बरगदहीं चौराहे के पास सड़क किनारे रखे गिट्टी के ढेर पर चढ़कर ट्रक पलट गया।

पलटने से ट्रक चालक दब गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उसकी मौत की जानकारी ट्रक को क्रेन से हटाने के बाद ही हो पाई। चालक की पहचान कुशीनगर के कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर निवासी रतन कुमार के रूप में हुई है। उधर, ट्रक मालिक कुशीनगर के लक्ष्मीपुर निवासी संजय कुमार गुप्ता ने तहरीर देकर सड़क किनारे गिट्टी रखने वालों पर केस दर्ज करने की मांग की है। उनका कहना है कि ट्रक बालू गिराने आया था और लौटते समय हादसा हो गया। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हादसे के पीछे साजिश से इनकार नहीं

डिप्टी एसपी रूपेश ने बताया कि वर्तमान में वह कई संवेदनशील मामलों की जांच कर रहे हैं। इसमें पूर्ववर्ती केंद्र और राज्य सरकारों के कई मंत्री भी शामिल हैं। जिस प्रकार ट्रक दो बार कार में ठोकर मारते हुए पलटा उससे साजिश से इनकार नहीं किया जा सकता है। एसपी नार्थ ने मौके की जांच की है। गोरखपुर पुलिस सावधानी से जांच कर रही है।

सीबीआई कार्यालय से आया फोन

दिल्ली के सीबीआई कार्यालय से गोरखपुर एसएसपी के पास फोन आने के बाद पुलिस हरकत में आई। एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्थी मौके पर गए। तहरीर के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। हालांकि शुरुआती जांच में पुलिस मामले को हादसा ही मान रही है।

मनोज अवस्थी, एसपी नॉर्थ- "सीबीआई के डिप्टी एसपी की तहरीर पर हत्या की कोशिश की धारा में केस दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। ट्रक मालिक ने भी तहरीर दी है।"

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story