गोरखपुर

गोरखपुर यूनिवर्सिटी के छात्रों की मांग..पिपराइच से चलने वाली सिटी बस का ठहराव यूनिवर्सिटी पर हो।

Satyapal Singh Kaushik
2 Jan 2023 9:30 AM GMT
गोरखपुर यूनिवर्सिटी के छात्रों की मांग..पिपराइच से चलने वाली सिटी बस का ठहराव यूनिवर्सिटी पर हो।
x
गोरखपुर यूनिवर्सिटी के छात्रों का कहना है कि, पिपराइच से जो सिटी बस चलती है वह काली मंदिर तक ही जाती है, जबकि उसको यूनिवर्सिटी तक जाना चाहिए। जिससे की छात्रों को परेशानी न उठानी पड़े।

गोरखपुर में सिटी बस को चलते करीब 1 साल होने वाले हैं। यात्रियों की असुविधा को देखते हुए सिटी बसों का संचालन शुरू किया गया। पहले शहर के रूटों पर ही सिटी बस चलती थी। लेकिन उसके रूट को फिर बढ़ाकर कस्बों तक कर दिया गया जिसमें पिपराइच, पीपीगंज मुख्य हैं। लेकिन बावजूद इसके एक वर्ग ऐसा भी है जिसकी इन सिटी बसों से कोई खास लाभ नहीं पहुंचा।

पिपराइच से यूनिवर्सिटी तक चले सिटी बस..गोरखपुर यूनिवर्सिटी के छात्रों की मांग

चूंकि पिपराइच से चलने वाली सिटी बस गोलघर काली मंदिर आकार रुक जाती है और वापस लौटकर पिपराइच चली जाती है, ऐसी स्थिति में पिपराइच से आने वाले वे छात्र जो यूनिवर्सिटी में पढ़ते हैं उन्हें परेशानी उठानी पड़ती है, क्योंकि उन्हें काली मंदिर से यूनिवर्सिटी तक करीब 3 किलोमीटर का सफर पैदल व किसी अन्य साधन से तय करना पड़ता है। ऐसे में छात्रों की मांग है की पिपराइच से चलने वाली सिटी बस का ठहराव यूनिवर्सिटी तक किया जाए जिससे की हम लोगों को सुविधा हो सके।

जानिए यूनिवर्सिटी के छात्र क्या कहते हैं

यूनिवर्सिटी के छात्र हर्ष प्रताप सिंह कहते हैं कि, " सिटी बस संचालकों को हमारी इस असुविधा पर ध्यान देना चाहिए और बस का ठहराव यूनिवर्सिटी तक करना चाहिए, जिससे कि हमको पिपराइच से यूनिवर्सिटी तक आने में सुविधा हो सके।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story