गोरखपुर

घने कोहरे की वजह से एयरपोर्ट पर विमान को लैंडिंग की नही मिली अनुमति

Satyapal Singh Kaushik
22 Dec 2022 5:30 AM GMT
घने कोहरे की वजह से एयरपोर्ट पर विमान को लैंडिंग की नही मिली अनुमति
x
लखनऊ से गोरखपुर यात्रियों को लेकर पहुंची विमान को घना कोहरा होने के कारण लैंडिंग की अनुमति नहीं मिली

गोरखपुर जिले के साथ ही पूरे यूपी में ठंड और कोहरे का कहर शुरू हो गया है। हालत यह है कि फ्लाइटें उड़ान तो भर रही हैं, लेकिन घने कोहरे और खराब मौसम की वजह से एयरपोर्ट पर लैंड नहीं कर पा रही।न

बुधवार को एक बार फिर लखनऊ से गोरखपुर पहुंची एलाइंस एयर की फ्लाइट के साथ ऐसा ही हुआ। रात 7.30 बजे 29 यात्रियों को लेकर यह फ्लाइट लखनऊ से गोरखपुर पहुंची। लेकिन, एयरपोर्ट पर घना कोहरा छाए होने की वजह से पायलट को रनवे नहीं दिखा।

आधे घंटे आसमान में चक्कर लगाती रह गई फ्लाइट

वहीं, ATC और फ्लाइट के कैप्टन ने करीब आधे घंटे तक सफल लैंडिंग कराने की काफी मशक्कत भी की। लेकिन, रनवे साफ नहीं होने की वजह से फिर ATC ने फ्लाइट को उतरने की इजाजत नहीं दी। जिसकी ​वजह से पहले तो कुछ देर जहाज हवा में घुमती रही और फिर मजबूरन उसे वापस लखनऊ जाना पड़ा।

खराब मौसम के चलते गोरखपुर आने वाले यात्री वापस उसी विमान से लखनऊ पहुंच गए। वापस लौटे यात्रियों ने विमान कंपनी पर जमकर नाराजगी जताई। यात्रियों का कहना था कि जब मौसम खराब था कि फ्लाइट को निरस्त कर देना चाहिए था।

दिल्ली जाने वाले यात्री निराश लौटे

हालांकि, इस फ्लाइट को गोरखपुर आकर फिर यहां से दिल्ली के लिए उड़ान भरनी थी। दिल्ली जाने वाले 39 पैसेंजर्स एयरपोर्ट पर फ्लाइट का इंतजार कर रहे थे।

लेकिन फ्लाइट डायवर्ट हो जाने की वजह उन्हें निराश होकर वापस लौटना पड़ा। यात्रियों की मांग थी कि वे दूसरी फ्लाइट की व्यवस्था कराएं। कंपनी ने खराब मौसम की दलील देकर विमान उपलब्ध कराने से इनकार कर दिया।

राजधानी लखनऊ में भी नहीं उतर सकी थी फ्लाइट

मंगलवार को भी ऐसा ही लखनऊ एयरपोर्ट पर हुआ था। जब यह फ्लाइट गोरखपुर से उड़ान भरकर लखनऊ पहुंची तो वहां रनवे साफ नहीं दिखा।

जिसकी वजह से पायलट को फ्लाइट लेकर वापस गोरखपुर आना पड़ा। हालांकि, यहां आने के बाद यह फ्लाइट लखनऊ जाने वाले यात्रियों को उतार कर वापस दिल्ली के यात्रियों को लेकर दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story