गोरखपुर

पुलिस और रोडवेज कर्मचारियों के बीच हुई मुठभेड़, सड़क की जाम

Satyapal Singh Kaushik
18 Oct 2023 1:45 PM GMT
पुलिस और रोडवेज कर्मचारियों के बीच हुई मुठभेड़, सड़क की जाम
x
यह मामला यूपी के गोरखपुर जिले का है।

Gorakhpur: बस स्टेशन के सामने दोपहर में रोड पर बस खड़ी करके सवारी भरने वाले बस चालक से दरोगा का विवाद हो गया। चालक का आरोप है कि, दरोगा ने डंडे से चालक की पिटाई कर दी, जिससे उसका हाथ टूट गया।

रोड जाम किए रोडवेज कर्मी

बस फिर क्या था,घटना की जानकारी होते ही रोडवेज कर्मचारी आक्रोशित हो गए और रोडवेज बस अड्डा तिराहे पर सड़क जाम कर पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। जाम की सूचना पर पहुंचे CO कैंट व कैंट इंस्पेक्टर ने कार्रवाई का आश्वासन देकर करीब दो घंटे बाद जाम हटवाया। इस दौरान यात्री परेशान रहे। उधर, घायल संविदा चालक ने दरोगा के खिलाफ कैंट पुलिस को तहरीर दी है। वहीं घटना की जानकारी होने पर SSP ने आरोपी दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया है।

सिद्धार्थ नगर जा रही थी बस

सूत्रों के मुताबिक, आजमगढ़ से यात्रियों को लेकर सिद्धार्थनगर डिपो की बस UP-53 CT 2366 रेलवे बस डिपो पर दोपहर करीब 12 बजे पहुंची। डिपो के सामने तिराहा से आगे रेलवे स्टेशन रोड पर बस खड़ी कर संविदा चालक संदीप मिश्रा और परिचालक अजय यादव सिद्धार्थनगर के लिए सवारी भरने लगे। चौराहे पर ड्यूटी पर तैनात दरोगा ने बस को आगे बढ़ाने के लिए कहा।

बस में घुसकर की पिटाई

चालक का आरोप है कि बस के आगे नहीं बढ़ाने पर दरोगा ने बस में घुसकर चालक संदीप की डंडे से पिटाई कर दी, जिसमें उसके बाएं हाथ की कलाई में फ्रैक्चर हो गया। इसकी जानकारी होने पर रोडवेज कर्मचारी, डिपो के सामने तिराहे पर जाम लगाकर प्रदर्शन करने लगे।

सूचना मिलते ही रोडवेज एआरएम महेश चंद और कैंट पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद नाराज कर्मचारियों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया गया।एआरएम के निर्देश पर घायल रोडवेज ड्राइवर को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। फिलहाल उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। एआरएम ने बताया की, दरोगा की पिटाई से ड्राइवर का हाथ टूट गया है। इसकी शिकायत पुलिस अफसरों से भी की गई है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story