गोरखपुर

लिव इन रिलेशनशिप में हुई थी छात्रा की हत्या, ब्वॉयफ्रेंड ने शक की वजह से मर डाला

Satyapal Singh Kaushik
4 Jan 2023 11:00 AM GMT
लिव इन रिलेशनशिप में हुई थी छात्रा की हत्या, ब्वॉयफ्रेंड ने शक की वजह से मर डाला
x
4 साल से लिव इन रिलेशनशिप में प्रेमी के साथ रह रही थी मृतक सरिता

गोरखपुर में नर्सिंग छात्रा की हत्या लिव इन में रहने के दौरान हुई थी। छात्रा चार साल से अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ रह रही थी। लेकिन, जब ब्वॉयफ्रेंड को अपनी गर्लफ्रेंड पर शक हुआ तो उसने गला घोंटकर उसे मार डाला। इसके बाद लाश को अपने घर के रास्ते में फेंककर वह फरार हो गया।

बेलीपार इलाके के ककराखोर गांव के पास 31 दिसंबर को मिली युवती के लाश की पहचान हो गई। सड़क पर मिली लाश बिहार के भभुआ जिले के रुपपुर निवासी रामरत्न सिंह की बेटी सरिता (24) की थी। पुलिस की जांच में पता चला है कि युवती के प्रेमी मारुति नंदन उर्फ पवन ने ही उसकी हत्या की थी।

फेसबुक से हुई थी सरिता की दोस्ती

एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया, ''छात्रा के पास से एक रेलवे का पास मिला था, जिससे उसकी पहचान हुई। इसके बाद उसके परिवार वालों से संपर्क किया गया। परिवार के लोगों ने बताया कि साल 2018 में सरिता की दोस्ती फेसबुक के जरिए मारूति नन्दन से हुई।

इसके बाद दोनों का मिलना जुलना शुरू हुआ और वे लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे। कुछ दिन मारूति नंदन ने सरिता को अपने साथ किराए के कमरे में वाराणसी में रखा। इस बीच दोनों के बीच विवाद होने लगा।

सरिता पर शक करने लगा था प्रेमी

मारूति को सरिता पर शक होने लगा था कि वो किसी और से बात करती है। तब उसने काफी प्रयास किया कि सरिता उसके साथ गोरखपुर आ जाए। जब नहीं मानी तब प्रेमी उसे कुछ दिन लखनऊ में रखा। इसके बाद भी उसकी शंका बनी रही। फिर एक दिन उसने सरिता की हत्या की प्लानिंग कर डाली।

लखनऊ से लाकर गोरखपुर में की हत्या

30 दिसंबर को मारूति ने सरिता को किसी बहाने से गोरखपुर बुलाया। टीपीनगर में उसे बाइक पर बैठाकर उनवल, महदेवा आदि जगह पर घुमाता रहा। इसी बीच रास्ते में उसका विवाद भी हुआ। जिसपर मारूति ने सरिता की पिटाई कर दी। इसके बाद भी उसका गुस्सा नहीं कम हुआ तो उसने सरिता की गला दबाकर हत्या कर दी। उसके शव को सुनसान जगह पर छोड़कर फरार हो गया।

पुलिस ने प्रेमी को किया गिरफ्तार

बेलीपार थाने की पुलिस ने इस मामले में आरोपी प्रेमी मारूति नंदन को अरेस्ट कर लिया है। जिसके बाद उसने कई चौका देने वाली बातें बताईं। सरिता के परिवार वालों की शिकायत पर प्रेमी मारूति नंदन पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story