गोरखपुर

आखिर क्यों लौटा लखनऊ के बीच रास्ते से वापस गोरखपुर सीएम योगी का विमान

Shiv Kumar Mishra
11 Dec 2020 2:45 AM GMT
आखिर क्यों लौटा लखनऊ के बीच रास्ते से वापस गोरखपुर सीएम योगी का विमान
x
गुरुवार शाम को सभी कार्यक्रम निपटाने के बाद सीएम योगी रात 8.30 बजे लखनऊ जाने के लिए मंदिर से गोरखपुर एयरपोर्ट रवाना हुए थे.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) का विमान गुरुवार देर शाम अचानक लखनऊ के बीच रास्‍ते से वापस गोरखपुर लौट आया. मंदिर में रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन शुक्रवार की सुबह सीएम योगी लखनऊ के लिए प्रस्थान करने की योजना है.

जानकारी के मुताबिक, घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी (दृश्यता) काफी कम हो गया था, जिसके कारण सीएम के विमान को वापस गोरखपुर लाना पड़ा. मानक से कम हो जाने पर बता दें कि शुक्रवार को योगी कैबिनेट की बैठक है, जहां कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा के बाद मुहर लगेगी.

दरअसल गुरुवार शाम सभी कार्यक्रम निपटाने के बाद सीएम योगी रात 8.30 बजे लखनऊ जाने के लिए मंदिर से गोरखपुर एयरपोर्ट रवाना हुए. उनके लिए लखनऊ से राजकीय विमान बुलाया गया था. रात 9 बजे के करीब उनके विमान ने उड़ान भरी. थोड़ी ही देर में मिली एक सूचना से सभी में हड़कंप मच गया.

लखनऊ के रास्ते में ही तय मानक से विजिबिलिटी कम होने पर पायलट ने वापस गोरखपुर लौटने का निर्णय किया. सूचना मिलने पर सारे अफसर फिर दौड़कर एयरपोर्ट पहुंचे. विशेष फ्लीट भी पहुंची. इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का विमान गोरखपुर एयरपोर्ट पर लैंड कर गया था. अफसरों ने उन्हें रिसीव किया. रात 10.05 बजे वह दोबारा गोरखपुर मंदिर पहुंचे.

नवाबी नगरी लखनऊ के आसपास एक दिन पहले भी वातावरण में धुंध का प्रकोप दिखाई दिया था, लेकिन विजिबिलिटी पर इतना असर नहीं था. बुधवार और गुरुवार की रात कोहरे की चादर ने कई इलाकों को अपनी आग़ोश में ले लिया. राजधानी लखनऊ के कई क्षेत्र में घना कोहरा छा गया. रात के 10 बजे तो विजिबिलिटी ऐसी हो गई कि कुछ नजर आना ही बंद हो गया.

Next Story