गोरखपुर

Gorakhpur Crime: बेटे ने पिता का किया नृशंस हत्या, आरी से रेता गला, सूटकेस में भरकर फेंका

Satyapal Singh Kaushik
13 March 2023 11:30 AM GMT
Gorakhpur Crime: बेटे ने पिता का किया नृशंस हत्या, आरी से रेता गला, सूटकेस में भरकर फेंका
x
लोन की किश्त देने से मना किया था पिता, जिससे नाराज होकर घटना को अंजाम दिया बेटे ने

गोरखपुर से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक शख्स ने बड़ी बेरहमी के साथ अपने पिता की हत्या कर दी. पिता का कसूर सिर्फ इतना था कि उन्होंने उसकी मोटरसाइकिल के लोन की किश्त देने से इनकार कर दिया था. आरोपी ने पहले से सिल बट्टे से पिता का सिर कूंचा और फिर आरी से गर्दन काटकर उनका सिर धड़ से अलग कर दिया. इसके बाद उसने लाश को सूटकेस में भरकर फेंक दिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

जानिए पूरा मामला क्या है

दरअसल बात यह है कि, तिवारीपुर इलाके के सूर्यकुंड में रहने वाले 62 साल के मुरलीधर गुप्ता एक छोटी सी किराने की दुकान चलाते थे. उनकी पत्नी की पहले ही मौत हो चुकी है. घर में दो बेटे और एक मां हैं. मुरलीधर के बड़े बेटे प्रिंस ने डेढ़ साल पहले लोन पर एक बाइक खरीदी थी. इस बाइक की 6 महीने से ज्यादा की EMI अब भी बाकी है. चार महीने पहले आरोपी ने इस बाइक को अपने पड़ोसी को गिरवी भी रख दिया. ये बात जब पिता का पता चली तो उन्होंने बाइक की EMI देना बंद कर दिया और बाइक को छुड़ाने से भी इनकार कर दिया।

आरी से काटा गला

प्रिंस EMI को लेकर पिता से नाराज था. शनिवार को जब मुरलीधर का छोटा बेटा घर से बाहर था, तो प्रिंस का पिता से पैसों को लेकर झगड़ा हुआ. इसके बाद शाम को आरोपी ने दादी को घर से ये कहकर चाचा के घर भेज दिया कि उन्हें वहां जाकर अच्छा लगेगा. दादी जब घर से चली गई तो आरोपी ने पिता के सिर पर सिल बट्टे से हमला कर दिया, जिससे पिता वहीं बेहोश होकर गिर गए. जिसके बाद उसने सब्जी काटने वाले चाकू से पिता की गर्दन काटनी शुरू कर दी, जब चाकू से गर्दन नहीं कटी तो आरी से उसे पिता का सिर घड़ से अलग कर दिया। हत्या के बाद उसने शव को एक सूटकेस में भरा और ऊपर से चादर से लपेटकर घर से बाहर ले गया।

मृतक के छोटे बेटे को हुआ शक

इन सबके बीच मृतक का छोटा बेटा प्रशांत घर आ गया, लेकिन आरोपी ने उसे घर में भेजकर बाहर से दरवाजा बंद कर दिया, इसके बाद शव को ठिकाने लगा दिया. वहीं प्रशांत ने जब घर में खून देखा तो शोर मचाया, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई.

पुलिस ने किया गिरफ्तार

परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया। आरोपी की निशानदेही पर मृतक के शव को बरामद कर लिया गया है. पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story