गोरखपुर

Gorakhpur News: मदन मोहन मालवीय इंजीनियरिंग कॉलेज में लगेगा रोजगार मेला, 125 कंपनियां खोलेंगी रोजगार का द्वार

Satyapal Singh Kaushik
21 Oct 2023 1:15 PM GMT
Gorakhpur News: मदन मोहन मालवीय इंजीनियरिंग कॉलेज में लगेगा रोजगार मेला, 125 कंपनियां खोलेंगी रोजगार का द्वार
x
33843 रिक्तियों पर होंगी भर्तियां, बड़ी बड़ी कंपनियां आएंगी रोजगार मेले में

योगी सरकार के मिशन रोजगार के अंतर्गत रविवार को गोरखपुर में 'ऑन द स्पॉट जॉब मेगा इवेंट' का नजारा देखने को मिलेगा। मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (MMMTU)में आयोजित होने वाले वृहद रोजगार मेले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में स्थानीय से लेकर बहुराष्ट्रीय स्तर तक की 125 कंपनियां युवाओं के लिए रोजगार के द्वार खोलेंगी।

CM योगी करेंगे नियुक्ति पत्र वितरण

इन कंपनियों में 33843 रिक्तियों पर भर्ती करने को मेला परिसर में कंपनियों के प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे। कुछ चुनिंदा युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरण सीएम योगी के हाथों होगा। यही नहीं इस वृहद रोजगार मेले में स्वरोजगार को भी पंख लगेंगे। बड़ौदा यूपी बैंक की तरफ से स्वरोजगार की योजनाओं के तहत 500 करोड़ रुपये का ऋण वितरण मुख्यमंत्री के हाथों कराया जाएगा। रविवार पूर्वाह्न से आयोजित होने वाले वृहद रोजगार मेले को लेकर जिला प्रशासन, सेवायोजन कार्यालय, कौशल विकास विभाग, औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र ने मिलकर सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। अलग अलग सेक्टर की कंपनियों को एमएमएमयूटी परिसर में स्टाल लगाने को स्थान का आवंटन कर दिया गया है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रशासन व संबंधित विभागों ने पंजीकरण से छूटे अभ्यर्थियों के लिए स्पॉट रजिस्ट्रेशन की भी व्यवस्था की है। रोजगार मेले में कंपनियों की तरफ से दर्शाई गई रिक्तियों के अनुसार कक्षा आठ उतीर्ण से लेकर आईटीआई, डिप्लोमा, इंजीनियरिंग डिग्री होल्डर तथा सामान्य हाई स्कूल, इंटर, स्नातक, परास्नातक बेरोजगार युवा नौकरी पाने के लिए प्रतिभाग कर सकते हैं।

यूपी बड़ौदा बैंक करेगा 500 करोड़ का ऋण वितरण

वृहद रोजगार मेला स्थल पर न सिर्फ नौकरी मिलेगी बल्कि स्वरोजगार को भी प्रोत्साहन मिलेगा। बड़ौदा यूपी बैंक के चेयरमैन डीपी ग्रोवर के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में आयोजित होने वाले वृहद रोजगार मेले में बैंक द्वारा 500 करोड़ रुपये के ऋण प्रवाह का कार्यक्रम कराया जाएगा। स्वरोजगार के लिए यह ऋण पीएम स्वनिधि योजना, ओडीओपी योजना, पीएम विश्वकर्मा योजना आदि के लाभार्थियों को प्राप्त होगा। श्री गोवर का कहना है कि सीएम योगी के समक्ष 11 लाभार्थियों को टोकन के रूप में चेक प्राप्त होगा। इसके उपरांत आगामी 15 दिनों में बड़ौदा यूपी बैंक द्वारा अभियान चलाकर उक्त 500 करोड़ रुपये के ऋण का वितरण किया जाएगा।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story