गोरखपुर

Gorakhpur News: घर में टंकी के अंदर मिला नर कंकाल, युवक ने अपने जीजा पर लगाया हत्या का आरोप

Satyapal Singh Kaushik
20 Oct 2023 6:00 AM GMT
Gorakhpur News: घर में टंकी के अंदर मिला नर कंकाल, युवक ने अपने जीजा पर लगाया हत्या का आरोप
x
नर कंकाल मिलने के बाद एक युवक ने अपने जीजा पर अपनी बहन की हत्या का आरोप लगाया है।

गोरखपुर जिले के एक गांव में शौचालय की टंकी से कंकाल मिलने के बाद हड़कंप मच गया। गृह स्वामी मनोज का कहना है कि यह कंकाल उसकी बहन का हो सकता है। शक है मेरे जीजा ने ही बहन की हत्या कर लाश को टंकी में छुपा दिया था, पुलिस कंकाल को कब्जे में लेकर DNA टेस्ट कराने की तैयारी कर रही है। बेलघाट थाना क्षेत्र अंतर्गत एकौना खुर्द गांव में उस वक्त हड़कप किया जब गांव के मनोज कुमार गौड़ शौचालय की टंकी से बदबू आने के बाद उसकी सफाई करा रहे थे। सफाई के दौरान टंकी में कंकाल और एक जोड़ी चप्पल बरामद होने के बाद हड़कंप मच गया।

हमारी बहन का हो सकता है नर कंकाल: मनोज

इसकी सूचना स्थानीय थाने को दी गई मौके पर पहुंची पुलिस ने कंकाल को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि कंकाल की डीएनए जांच कराई जाएगी, इसके बाद ही यह पता चल सकेगा की कंकाल किसका है। तहरीर के मुताबिक मनोज कुमार गौड़ का कहना है कि साल 2014 में उसे सूचना मिली कि उसकी बहन लापता हो गई है। हालांकि उस वक्त घर वालों का कहना था कि बीमारी से उसकी मौत हो गई। बताया कि वह शुरू से ही चंडीगढ़ रहता हूं, एक हफ्ते पहले ही अपने गांव वापस लौटा है। इसी बीच शौचालय की टंकी से आ रही बदबू की वजह से उसकी सफाई करा रहा था।

हमारे जीजा हैं हत्यारे

मनोज ने कहा कि उसे शक है कि कंकाल लापता बहन का है, जिसकी हत्या जीजा ने कर दी थी। संभवत: उसके बाद शव को टंकी में छुपा दिया। कुछ दिनों बाद ही पिता की बीमारी से मौत हो गई थी। मां को लेकर मेरे जीजा चंडीगढ़ वापस लौट आए थे। थाना प्रभारी अजय मौर्या का कहना है कि सूचना मिलने के बाद कंकाल को कब्जे में लेकर DNA जांच के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि ये कंकाल किसका है। गृह स्वामी से मिली तहरीर के मुताबिक आगे की जांच शुरू कर दी गई है। जांच में जो भी मामला सामने आएगा उसके अनुसार दोषी के विरुद्ध विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story