गोरखपुर

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश कृषि अधिकारी की कार बनी आग का गोला, भागकर जान बचाई

Satyapal Singh Kaushik
5 April 2023 11:30 AM GMT
Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश कृषि अधिकारी की कार बनी आग का गोला, भागकर जान बचाई
x
यह घटना गोरखपुर शहर के तरंग ओवरब्रिज के पास हुई, कार में कृषि अधिकारी का परिवार भी बैठा था।

मंगलवार की शाम एक चलती कार में आग लग गई। गोरखनाथ पुल के पास इनोवा क्रिस्टा कार अचानक धू- धूकर जलने लगी। कार में उत्तर प्रदेश कृषि विभाग के अधिकारी डॉ. पीके गुप्ता और उनके परिवार के 4 लोग सवार थे। सभी किसी तरह जान बचाकर कार से बाहर निकले। आसपास के लोगों ने पहले तो खुद आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन, कोई कामयाबी नहीं मिली। इस बीच किसी ने इसकी सूचना फॉयर बिग्रेड को दे दी।

गाड़ी जलकर राख हुई

सूचना पर पहुंची पुलिस ने फॉयर बिग्रेड की मदद से जलती हुई कार की आग पर काबू पा लिया। ​गाड़ी पूरी तरह से जलकर राख हो गई। हालांकि, हादसे में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ। वहीं, कार में आग लगने की वजह गाड़ी में शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है।

परिवार संग वापस लखनऊ जा रहे थे

उत्तर प्रदेश कृषि विभाग के अधिकारी डॉ. पीके गुप्ता मंगलवार को अपने परिवार संग लखनऊ से गोरखपुर आए थे। शाम करीब 7 बजे वह परिवार के साथ गोरखनाथ मंदिर दर्शन कर विभाग की सरकारी गाड़ी इनोवा ​क्रिस्टा से वापस लखनऊ जा रहे थे। अभी वह गोरखनाथ पुल पार कर तरंग रेलवे क्रांसिंग के पास पहुंचे ही थे कि अचानक उनकी कार के इंजन से धुआं उठतने लगा।

अचानक ही कार से उठाने लगा धुंआ

गाड़ी से धुंआ उठता देख सड़क पर चलने वाले राहगीरों ने शोर मचाया। शोर सुनकर कार के अमन गाड़ी रोक दिए और पूरे परिवार को तत्काल कार से बाहर निकाले। इस बीच जब तक लोग कार से बाहर आते गाड़ी में आग लग चुकी थी। हालांकि, इससे पहले सभी सुरक्षित बाहर आ गए।

सभी कार सवार सुरक्षित हैं

राहगीरों ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस और फॉयर बिग्रेड को दी। मौके पर पहुंची पुलिस और फॉयर बिग्रेड की गाड़ी ने आग पर काबू पा लिया। हालांकि, कार पूरी तरह जलकर राख हो गई। कार में सवार परिवार के सभी लोग सुरक्षित हैं।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story