गोरखपुर

Gorakhpur SSP dissolves SOG: गोरखपुर एसएसपी ने एसओजी को किया भंग

Satyapal Singh Kaushik
6 April 2022 5:30 AM GMT
Gorakhpur SSP dissolves SOG: गोरखपुर एसएसपी ने एसओजी को किया भंग
x
गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षा के मामले पर लापरवाही बरतने का है आरोप

गोरखपुर एसएसपी डॉ विपिन ताडा ने मंगलवार की देर रात क्राइम ब्रांच की एसओजी व स्वाट की पूरी टीम को भंग कर दिया है। टीम में शामिल पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से लाइनहाजिर कर दिया है और उन्हें पुलिस लाइंस में आमद कराने का निर्देश दिया है।

*इसके पहले भी भंग हो चुकी है एसओजी*

इससे पहले भी एक साल पूर्व एसएसपी रहे दिनेश प्रभु ने भी एसओजी टीम को भंग कर दिया था। उस समय एसओजी टीम पर पशु तस्करों से मुखबिरी करने का आरोप लगा था।

*गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा से जुड़ा है मामला*

माना जा रहा है कि रविवार को गोरखनाथ मंदिर के सुरक्षाकर्मियों पर हुए हमले में भी एसओजी टीम पर लापरवाही का आरोप है। आरोप है कि एसओजी व स्वाट ने सतर्कता नहीं बरती। इसके अलावा शनिवार की शाम को देवरिया के 25 हजार के इनामी पशु तस्कर को पकड़ने गई एसओजी के इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा के घायल होने के मामले में भी टीम की ओर से लापरवाही बरतने का आरोप है।

वहीं चार दिन पूर्व गोरखपुर यूनिवर्सिटी कैंटीन व हास्टल में फायरिंग की घटना में भी एसओजी की लापरवाही सामने आई थी। इसके अलावा कई विवेचनाएं भी पेंडिंग है जिसे लेकर कार्रवाई की गई है।जिसके बाद एसएसपी डॉ विपिन ताडा ने दोनों टीमों को भंग करने का निर्देश जारी किया है।

हालांकि मामले में पुलिस के उच्चाधिकारी खुल कर नहीं बोल रहे हैं एसएसपी ने बताया कि एसओजी व स्वाट टीम को भंग किया गया है। पुलिसकर्मियों को लाइन में आमद कराने को कहा गया है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story