गोरखपुर

गोरखपुर में होगा भारत का सबसे बड़ा ड्रोन शो,जानिए कितने ड्रोन लेंगे हिस्सा

Satyapal Singh Kaushik
18 Dec 2022 7:00 AM GMT
गोरखपुर में होगा भारत का सबसे बड़ा ड्रोन शो,जानिए कितने ड्रोन लेंगे हिस्सा
x
महंत दिग्विजयनाथ स्मृति पार्क में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लेंगे हिस्सा

गोरखपुर वासियों के लिए अच्छी खबर है बता दें कि गोरखपुर में देश का सबसे बड़ा ड्रोन शो होने जा रहा है। दरअसल काकोरी के बलिदानों के याद में 19 सितंबर को देश का सबसे बड़ा ड्रोन शो होगा। ड्रोन सो के इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय संस्कृति एवं विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी और उत्तर प्रदेश के पर्यटन व संस्कृति मंत्री जय वीर सिंह मौजूद रहेंगे।

महंत दिग्विजयनाथ पार्क में होगा शो

आपको जानकारी के लिए बता दे कि काकोरी कांड के नायकों की याद में सरकार के द्वारा 15 से 19 सितंबर तक बलिदान दिवस समारोह मनाया जा रहा है। वही 19 सितंबर को अमर सेनानी पंडित राम प्रसाद बिस्मिल का बलिदान दिवस है इसी तारीख को 1927 में हंसते-हंसते फांसी के फंदे पर चढ़े गए थे उन्हें ड्रोन से श्रद्धांजलि दी जाएगी। बता दें कि यह कार्यक्रम महंत दिग्विजय नाथ स्मृति पार्क में शाम को 5:00 बजे कार्यक्रम होगा।

750 ड्रोन का होगा इस्तेमाल

ड्रोन शो में गुरु गोरक्षनाथ की तपोभूमि पर प्रथम स्वतंत्रता संग्राम 1857 से लेकर आजादी की तिथि 15 अगस्त 1947 तक के विभिन्न घटनाओं इससे जुड़े क्रांति वीरों का चित्रमय में वर्णन किया जाएगा। इस दिन कार्यक्रम में एक साथ अकाश में कई ड्रोन के माध्यम से संगीत, लेजर लाइट और रंग बिरंगी कलाबाजीयों का प्रस्तुतीकरण होगा।

भारत का सबसे बड़ा ड्रोन शो है

आपको बताते चलें कि अब तक पूरे देश में इससे बड़ा ड्रोन शो अभी तक नहीं हुआ है। इस लिहाज से कल गोरखुर एक इतिहास बनाने जा रहा है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story