गोरखपुर

जिला जेल में जज, डीएम, एसपी ने किया औचक निरीक्षण , कोरोना को लेकर किया अलर्ट

Satyapal Singh Kaushik
24 Dec 2022 11:15 AM GMT
जिला जेल में जज, डीएम, एसपी ने किया औचक निरीक्षण , कोरोना को लेकर किया अलर्ट
x
अधिकारियों ने कैदियों से खानपान और सुविधाओं के बारे में पूछा और कोरोना के बारे में जानकारी दी।

गोरखपुर जेल में शनिवार को अचानक जिला जज डीएम और एसएसपी की रेड किया पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने जेल पहुंचकर यहां का जायजा लिया। हालांकि, इस दौरान जेल में कोई संदिग्ध गतिविधि और आपत्तिजनक सामान नहीं मिले।

SSP ने बताया कि

एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया, ''यह रूटीन जांच थी, इसलिए ऐसा कोई मामला नहीं मिला। आमतौर पर जब कोई सूचना मिलती है तो जेल में औचक निरीक्षण किया जाता है और बैरकों के साथ ही बंदियों की भी तलाशी ली जाती है। लेकिन आज सिर्फ रूटीन चेकिंग थी। जिसमें जेल की व्यवस्थाएं और सुरक्षा मानकों की जांच की गई है।''

DM ने बताया कि

वहीं, डीएम कृष्णा करुणेश ने बताया, ''देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जेल में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। बंदियों से बात कर यहां मिलने वाले भोजन और सुविधाओं की जानकारी ली गई है। फिलहाल जेल में किसी तरह की कोई बड़ी दिक्कत नहीं देखने को मिली।

कुछ बंदियों की छोटी- मोटी समस्याएं सामने आई हैं, जिसे जेल प्रशासन से तत्काल दुरूस्त कराने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा सुप्रीटेंडेंट और जेलर को यह सख्त निर्देश दिए गए हैं कि जेल में कोविड गाइडलाइन का पालन कराया जाए। ताकि, संक्रमण फैलने से पहले ही इसपर पूरी तरह से अंकुश लग सके।"

सुविधाओं से संतुष्ट नज़र आए

जिला जज और अधिकारियों ने जेल की सभी बैरकों, अस्पताल और महिला बैरक का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने बंदियों से यहां मिलने वाले भोजन आदि की जानकारी ली। हालांकि, सभी अधिकारी जेल व्यवस्था से संतुष्ट नजर आए।

वहीं, जेल अधीक्षक ने अधिकारियों से जेल में लगे पीसीओ से नंबर वेरिफिकेशन में पुलिस की ओर से की जाने वाली लेट- लतीफी की शिकायत की। जिसपर तत्काल इसमें सुधार कराने के निर्देश दिए गए।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story