गोरखपुर

एक लाख का ईनामी माफिया विनोद उपाध्याय यूपी में एनकाउंटर में ढेर

Shiv Kumar Mishra
5 Jan 2024 3:15 AM GMT
एक लाख का ईनामी माफिया विनोद उपाध्याय यूपी में एनकाउंटर में ढेर
x
Mafia Vinod Upadhyay, carrying a reward of one lakh, killed in encounter in UP

उत्तर प्रदेश में पुलिस ने आज एक लाख का ईनामी माफिया विनोद उपाध्याय एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। गोरखपुर से बसपा के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था मगर हार गया था। इसके बाद पुलिस ने इस पार एक लाख इनाम घोषित कर दिया था।

शुक्रवार को तड़के जब एसटीएफ की टीम ने उसे घेरा तो वो बचने के लिए फायरिंग करने लगा. उसने एसटीएफ टीम पर कई राउंड फायरिंग की जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में उसे एसटीएफ की गोली लगी. गोली लगने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई.

7 महीने से ढूंढ रही थी एसटीएफ की टीम

विनोद उपाध्याय को 7 महीने से एसटीएफ और गोरखपुर क्राइम ब्रांच की टीम ढूंढ रही थी. विनोद उपाध्याय यूपी के माफियाओं की टॉप 10 लिस्ट में शामिल था. विनोद उपाध्याय अयोध्या जिले के पुरवा का रहने वाला था और बीते साल सितंबर महीने में यूपी पुलिस ने उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था.

एक थप्पड़ ने बना दिया गैंगस्टर

विनोद उपाध्याय उस वक्त चर्चा में आया था जब उसने एक थप्पड़ मारे जाने की वजह से हत्या कर दी थी. विनोद उपाध्याय की लिए जुर्म की दुनिया में एंट्री इसी वारदात के जरिए हुई थी. दरअसल साल 2004 में गोरखपुर जेल में बंद अपराधी जीतनारायण मिश्र ने किसी बात पर विवाद होने के बाद उसे थप्पड़ जड़ दिया था.

अयोध्या का रहने वाला था विनोद उपाध्याय

जब अगले साल जीतनारायण मिश्र जेल से बाहर आया तो मौका देखकर विनोद उपाध्याय ने साल 2005 में संतकबीरनगर बघरा के पास उसकी हत्या कर दी जिससे वो सुर्खियों में आ गया.

Next Story