गोरखपुर

गोरखपुर के सभी थानों में दुराचारी सभा का हुआ आयोजन

Satyapal Singh Kaushik
29 May 2022 1:45 PM GMT
गोरखपुर के सभी थानों में दुराचारी सभा का हुआ आयोजन
x
एसएसपी विपिन टाडा के निर्देश पर अपराधियों को बुलाकर उनकी सभा आयोजित की गई

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताड़ा के निर्देशन पर जनपद के समस्त थानों पर "दुराचारी सभा" के तहत हिस्ट्रीशीटरों व पंजीकृत गैंग के सदस्यों को बुलाकर उनकी सभा की गयी। इस सभा का उद्देश्य एक माह में सभी दुराचारीयों का सत्यापन करना है। सभा के तहत प्रत्येक रविवार को थानों द्वारा सभी एच०एस० व गैंग मेम्बर्स की मुख्य सूची में से एक कॉमन सूची बनाकर, इनमें से 25 प्रतिशत को प्रत्येक रविवार को बुलाकर पुलिसकर्मियों को प्रत्येक दुराचारी की जिम्मेदारी दी गयी थी जिसमें पूर्व में दिनांक 22 मई को "दुराचारी सभा" का आयोजन कर हिस्ट्रीशीटरों व पंजीकृत गैंग के सदस्यों को बुलाकर सम्बन्धित हल्के / बीट के उपनिरीक्षक / बीपीओ द्वारा सम्बन्धित दुराचारी के साथ बैठकर पूछताछ किया गया था। जिसके क्रम में आज पुनः दुराचारी सभा का आयोजन किया गया। थाने के समस्त सीसीटीएनएस मुंशी व कम्प्यूटर ऑपरेटर द्वारा दौरान सम्बन्धित दुराचारियों व उपनिरीक्षक / बीपीओ के साथ बैठकर एचएस / गैंग रजिस्टर को अद्यावधि किया गया तथा साथ ही सीसीटीएनएस के IF 12, IIF 13, IIF 14 Form एवं एच०एस० को प्रहरी एप में भरा जा रहा है। सभा में थाने के पैरोकार भी मौजूद रहे तथा उनके द्वारा दुराचारियों के मुकदमों को पैरवी रजिस्टर, काज लिस्ट में अद्यावधि किया गया। जो दुराचारी इन चारों सभा में नहीं आयेंगे, उनके जामिनदारों को पाँचवी सभा, जिसका नाम "जमानतदार सभा" होगा, उसमें आयेंगे और इन सभी की 107/116 करते हुये अपने दुराचारियों को थाने में पेश करने हेतु चेताया जायेगा। यदि ऐसे दुराचारी मा०न्यायालय में अपने मुकदमों की तारीख पर नहीं आ रहे है तो इनकी जमानत निरस्त कर जमानतदारों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। आवश्यकता होने पर कुर्की भी की जायेगी।

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट माने जाते हैं एसएसपी विपिन टाडा

गोरखपुर के एसएसपी विपिन टाडा एनकाउंटर स्पेशलिस्ट माने जाते हैं और नए नए प्रयोगों के लिए भी हमेशा चर्चा में बने रहते हैं। उन्हीं के पहल पर इस तरह का आयोजन हो रहा है।


Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story