गोरखपुर

गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाले आरोपी मुर्तजा को भेजा गया 14 दिन की न्यायिक में

Sakshi
4 April 2022 5:24 PM GMT
गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाले आरोपी मुर्तजा को भेजा गया 14 दिन की न्यायिक में
x
गोरखनाथ मंदिर के बहार बीएसई के 2 जवानों पर धारदार हथियार से हमला करने वाले आरोपी मुर्तजा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर के बहार बीएसई के 2 जवानों पर धारदार हथियार से हमला करने वाले आरोपी मुर्तजा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। बता दें कि 2015 में आईआईटी मुंबई से केमिकल इंजीनियरिंग कर चुका आरोपी मुर्तजा ने रविवार शाम धारदार हथियार के साथ गोरखनाथ मंदिर पर तैनात पीएसी के जवानों पर हमला कर दिया। इसके बाद वह सड़कों पर दौड़ता रहा जिससे पब्लिक और पुलिस वाले उसे देख भागते रहे। इस बीच मुर्तजा ने अल्लाह हू अकबर का नारा भी लगाया।

लखनऊ में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और अपर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने सोमवार को पत्रकार वार्ता मजानकारी दी कि हमलावर व्यक्ति (मुर्तजा) आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए बदनीयती से मंदिर परिसर में घुसने का प्रयास कर रहा था, जिसे पीएसी एवं पुलिस के जवानों ने नाकाम कर दिया। अधिकारियों ने कहा कि इस घटना में हमलावर ने पीएसी के दो जवानों को गंभीर रूप से घायल कर दिया।

अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना की विवेचना यूपी एटीएस को सौंपे जाने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि यूपी एटीएस व यूपी एसटीएफ दोनों एजेंसियों को घटना का खुलासा करने के लिए संयुक्त रूप से कार्य करने का भी निर्देश दिया गया है तथा दोनों एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारी गोरखपुर पहुंच चुके हैं। अवस्थी ने बताया कि हमले को नाकाम करने वाले पीएसी के जवानों गोपाल गौड़ व अनिल पासवान तथा नागरिक पुलिस के जवान अनुराग राजपूत को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पांच लांख रुपये इनाम के रूप में दिए जाने की घोषणा की है।

गौरतलब है कि गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर के दक्षिणी द्वार पर रविवार शाम एक युवक ने धार्मिक नारे लगाते हुए मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की और सुरक्षा में तैनात पीएसी के दो आरक्षियों को धारदार हथियार से घायल कर दिया। सुरक्षाकर्मियों द्वारा पकड़ने की कोशिश में वह व्यक्ति भी घायल हो गया। गोरखनाथ मंदिर नाथ संप्रदाय की सर्वोच्‍च पीठ है और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ इस पीठ के महंत हैं। गोरखपुर जोन के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) अखिल कुमार ने पहले बताया था कि एक व्यक्ति ने धारदार हथियार के साथ धार्मिक नारा लगाते हुए मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की और पीएसी के दो आरक्षियों को घायल कर दिया। उन्होंने बताया कि आरोपी गेट के पास पीएसी पोस्ट पर भी गया और पुलिस पर हमला करने की कोशिश की। हालांकि, पुलिस ने धैर्य दिखाया और उसे पकड़ लिया।

Next Story