गोरखपुर

गोरखपुर-काठमांडू के बीच चलेगी नई AC बस, जानिए कितना होगा किराया

Shiv Kumar Mishra
28 March 2023 10:43 AM GMT
गोरखपुर-काठमांडू के बीच चलेगी नई AC बस, जानिए कितना होगा किराया
x

गोरखपुर से नेपाल जाने वाले पर्यटकों और यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, परिवहन निगम का दावा है कि कुछ दिन के अंदर गोरखपुर-काठमांडू एसी बस बेड़े में शामिल हो जाएगी. इसके बाद सेवा बहाल करने की तैयारी है.

राप्तीनगर की एसी जनरथ बस को गोरखपुर-काठमांडू के बीच चलाने के लिए हाईटेक सुविधा से लैस किया गया था. खिचड़ी में ही बस का संचालन किया जाना था, लेकिन उद्घाटन नहीं होने की वजह से यह सेवा बहाल नहीं हो सकी. अब इस सेवा के बहाल करने के लिए नई एसी बस आने वाली है.

परिवहन निगम के अनुसार कुछ दिन के अंदर नई एसी बस गोरखपुर के बेड़े में शामिल हो जाएगी. इसके बाद इस बस का चलाने के लिए मुख्यालय से अनुमति ली जाएगी. जबकि जनरथ एसी बस को अब दिल्ली के लिए संचालित किया जा रहा है.


भारत और नेपाल सरकार की अनुमति मिल चुकी है

गोरखपुर काठमांडू बस सेवा संचालित करने के लिए भारत और नेपाल सरकार की अनुमति पहले ही मिल चुकी है. परिवहन विभाग ने परमिट भी जारी कर दिया है. इतना ही नहीं इस बस को सोनौली और बुटवल के रास्ते चलाना है. बस सेवा के लिए गोरखपुर स्टेशन परिसर में टिकट काउंटर आरक्षित हैं. मैनुअल और ऑनलाइन दोनों तरह के टिकट बुक करने की सुविधा है. प्रति पैसेंजर्स करीब 11 सौ रुपए किराया फिक्स कर दिया गया है. बस गोरखपुर से शाम चार बजे और काठमांडू से शाम पांच बजे रवाना की जाएगी.

पुरानी एसी बस के संचालन पर रोक लगा दी गई है. अब गोरखपुर-काठमांडू सेवा के लिए नई एसी बस मंगाई जा रही है. महज कुछ दिन के अंदर गोरखपुर डिपो के बेड़े में शामिल हो जाएगी. जल्द ही बस सेवा का बहाल कर दिया जाएगा.

गोरखपुर से यह बस शाम 4 बजे रवाना होगी

आरएम गोरखपुर रीजन पीके तिवारी ने बताया कि गोरखपुर काठमांडू बस सेवा संचालित करने के लिए भारत और नेपाल सरकार की अनुमति पहले ही मिल चुकी है. परिवहन विभाग ने परमिट भी जारी कर दिया है. बस गोरखपुर से शाम चार बजे और काठमांडू से शाम पांच बजे रवाना की जाएगी.पुरानी एसी बस के संचालन पर रोक लगा दी गई है. अब गोरखपुर-काठमांडू सेवा के लिए नई एसी बस मंगाई जा रही है. 10 दिन के अंदर गोरखपुर डिपो के बेड़े में शामिल हो जाएगी.

Next Story