गोरखपुर

गर्भवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

Shiv Kumar Mishra
6 March 2022 3:45 AM GMT
गर्भवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
x

गोरखपुर : गीडा थानाक्षेत्र के बाघागाड़ा जीतपुर में शनिवार को एक गर्भवती की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। उसका शव दरवाजे पर पड़ा था और ससुरालवाले फरार थे। गांव वालों की सूचना पर गर्भवती के पिता बड़हलगंज के वेसहनी निवासी लालमन पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर पिता गर्भवती के पिता लालमन की तहरीर पर पुलिस ने पति राजकुमार, देवर शिवकुमार, सास हेवन्ता देवी व पति के जीजा गौतम के खिलाफ दहेज उत्पीड़न व दहेज हत्या के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस आरोपित ससुराल वालों की तलाश में जुटी है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बड़हलगंज के वेसहनी निवासी लालमन की बेटी सुमन की शादी चार वर्ष पूर्व गीडा के बाघागाड़ा जीतपुर निवासी राजकुमार निषाद से हुई थी। दोनों की एक ढाई साल की बेटी स्वीटी है। आरोप है कि अक्सर ससुराल वाले दहेज के लिए सुमन की पिटाई करते थे।

पिता ने बताया कि दोनों के बीच मारपीट की तहरीर महिला थाने में पड़ी थी। जिसमें बीते 5 जनवरी को सुलह हुआ था। पति राजकुमार आदि ने लिखकर दिया था कि वह सुमन को सही से रखेंगे। पिता ने बताया कि शुक्रवार की रात 12 बजे सुमन की बात उनसे फोन पर हुई थी, तब कोई मामला नहीं था। उसके बाद न जाने क्या हुआ कि सुबह 3 बजे गांववालों ने फोन कर बताया कि उसकी मौत हो चुकी है।

लालमन ने बताया कि जब वह बेटी के घर पहुंचे तो शव पड़ा हुआ था। शरीर पर चोट के निशान थे। पति, देवर, व पति का जीजा फरार था। केवल सास मौजूद थी। पिता ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाकर केस दर्ज कराया है। लालमन के अनुसार उनकी बेटी सुमन वर्तमान में 6 माह की गर्भवती थी।

रिपोर्टर: सत्यपाल सिंह कौशिक Special Coverage News

Next Story